कोरोना संक्रमण से बचाव में लगे कर्मियों का चार-चार लाख का बीमा, मीडिया के लिए अलग व्यवस्था

कोरोना संक्रमण से बचाव में लगे कर्मियों का चार-चार लाख का बीमा, मीडिया के लिए अलग व्यवस्था
Please click to share News


गढ़ निनाद न्यूज़ (जीएनएन) * 30 मार्च 2020

देहरादून/नई टिहरी। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव में लगे कर्मचारियों को साल भर के लिए 4-4 लाख का बीमा कवर देगी। मुख्यमंत्री ने इसके लिए स्वीकृति दे दी है। इससे राज्य के 68 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा होगा। सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इसकी स्वीकृति दी है। एक साल की अवधि के लिए इस पर 17.02 करोङ रूपए का खर्च आएगा। इसका वहन मुख्यमंत्री राहत कोष से किया जाएगा।

स्वास्थ्य कर्मियों का केन्द्र सरकार ने किया बीमा

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के कार्मिकों का बीमा केन्द्र सरकार के स्तर से किया जा चुका है। राज्य सरकार के स्तर पर बीमा लाभान्वितों में 22 हज़ार 523 पुलिसकर्मी, 7 हज़ार 988 स्वास्थ्यकर्मी, 14 हज़ार 595 आंगनबाङी कार्यकर्ता, 14 हज़ार 376 आंगनबाङी सहायिका, 4 हज़ार 924 मिनी आंगनबाङी सहायिका, 464 सुपरवाईजर, 78 सीडीपीओ, 09 डीपीओ, जीएमवीएन व केएमवीएन के 3000 कार्मिक, एसईओसी/डीईओसी के 500 कार्मिक शामिल हैं। 

मीडिया कर्मियों के लिए अलग से व्यवस्था

पुलिस, मेडिकल स्टाफ की भांति अपनी जान जोखिम में डालने वाले मीडिया कर्मियों के लिए फिलवक्त कोई घोषणा नहीं कि गयी है, किंतु बताया जा रहा है कि मीडिया कर्मियों के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है। सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के 68 लाख से अधिक कर्मचारियों को बीमा लाभ मिलने जा रहा है।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories