Lockdown: बढा 3 मई तक, सुनिए पीएम मोदी का राष्ट्र को सम्बोधन

Lockdown: बढा 3 मई तक, सुनिए पीएम मोदी का राष्ट्र को सम्बोधन
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़, 14 अप्रैल 2020

नई दिल्ली/ नई टिहरी: आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में 3 मई तक याने 19 दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान करने के बाद लोगों से धैर्य बनाये रखते हुए सात बातों के साथ देशवासियों के साथ मांगा है। उन्होंने लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए भी कहा। कहा कि जहां हॉटस्पॉट नहीं वहां जरूरी गतिविधियों के लिए सशर्त छूट दी जा सकती है। कहा कि अगले एक हफ्ते घर से निकलने के नियम और कड़े होंगे। उन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर को भी नमन किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देशभर में त्यौहारों का मौसम है। लॉक डाउन के बीच आप जिस संयम से त्यौहारों को बड़ी सादगी से मना रहे हैं, ये सारी बातें प्रेरक हैं।उन्होंने कहा कि लॉक डाउन को पहले की तरह पालन करना है।

प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन के अंत में जिन 7 बातों के साथ देशवासियों का साथ मांगा वह इस प्रकार हैं:

  • अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें, विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो, उनकी हमें Extra Care करनी है, उन्हें कोरोना से बहुत बचाकर रखना है।
  • लॉकडाउन और Social Distancing की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें, घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।
  • अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए, आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें, गर्म पानी, काढ़ा, इनका निरंतर सेवन करें।
  • कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल App जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी इस App को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।
  • जितना हो सके उतने गरीब परिवार की देखरेख करें, उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें।
  • आप अपने व्यवसाय, अपने उद्योग में अपने साथ काम करे लोगों के प्रति संवेदना रखें, किसी को नौकरी से न निकालें।
  • देश के कोरोना योद्धाओं, हमारे डॉक्टर-नर्सेस, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी का पूरा सम्मान करें। पूरी निष्ठा के साथ 3 मई तक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, जहां हैं, वहां रहें, सुरक्षित रहें। 

* वयं राष्ट्रे जागृयाम* हम सभी राष्ट्र को जीवंत और जागृत बनाए रखेंगे।

प्रधानमंत्री ने देश के युवा वैज्ञानिकों से वैश्विक महामारी बने कोरोना वायरस से निजात दिलाने के लिए वैक्सीन बनाने का बीड़ा उठायें। उन्होंने आरोग्य सेतु एप्प को डाऊनलोड करने को भी कहा।

https://youtu.be/sEN3lwnr_Cw
Please click to share News

admin

Related News Stories