टिहरी नगर पालिका ने अब तक की 4500 से अधिक परिवारों की थर्मल स्क्रीनिंग

टिहरी नगर पालिका ने अब तक की 4500 से अधिक परिवारों की थर्मल स्क्रीनिंग
Please click to share News


गढ़ निनाद न्यूज़ * 28 अप्रैल 2020

नई टिहरी। नगर पालिका परिषद टिहरी द्वारा जिला प्रशासन के निर्देश अनुसार कोविड 19 की रोकथाम हेतु सीआरटी टीमों के माध्यम से नगर क्षेत्र में सर्वे कार्यक्रम के साथ-साथ नगर में प्रवेश करने वाले नागरिकों की थर्मल स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जा रहा है। साथ ही उन्हें अपने घरों में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं।

रेड जोन से आने वालों को कर रहे होम क्वारेन्टीन

जो लोग रेड जोन से नगर क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं उन्हें उन्हीं के घरों पर क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है।जिसके लिए पालिका द्वारा तीन टीमों का गठन किया गया है तथा प्रत्येक टीम में एक टीम प्रभारी नियुक्त किया गया है। जिसके साथ पांच अन्य  कार्मिकों की तैनाती की गई है और स्वास्थ्य परीक्षण के सहयोग हेतु स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर भी उपलब्ध कराया गया है। जिनके द्वारा थर्मल स्क्रीन मशीन के माध्यम से लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।

साढ़े चार हजार से ज्यादा परिवारों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

इसके साथ ही सी.आर.टी. टीम द्वारा नगर क्षेत्र में वर्तमान तक 4500 से अधिक परिवारों का सर्वे किया जा चुका है। तथा लोगों को कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु सोशल डिस्टेंस के साथ साथ मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से  किए जाने के अतिरिक्त लॉक डाउन की अवधि तक अपने घरों में ही रहने का तथा बिना किसी कार्य के बाहर न निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने को कहा जा रहा है।

पालिकाध्यक्ष समेत पूरी टीम का विशेष सहयोग 

पालिका अध्यक्ष श्रीमती सीमा कृषाली एवं पालिका के अधिशासी अधिकारी राजेंद्र सिंह सजवान के नेतृत्व में पालिका के समस्त सभासद गणों के सहयोग से कोरोना के विरुद्ध अभियान जारी है। पालिका प्रशासन एवं संपूर्ण टीमों द्वारा जनहित में हर संभव सहयोग किया जा रहा है।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir

Related News Stories