40 बसों से चमोली पहुंचे 981 प्रवासी

40 बसों से चमोली पहुंचे 981 प्रवासी
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़,चमोली 08 मई,2020। कोरोना संकट के चलते लाॅकडाउन के कारण इधर उधर फंसे लोगों की घर वापसी जारी है। शुक्रवार को 40 बसों से चमोली जनपद के 981 लोगों को देहरादून से चमोली भेजा गया। गौचर में मेडिकल टीम द्वारा बाहर आने वाले सभी लोगों की मेडिकल जाॅच की गई। इसके आधार पर ही फेसलिटी क्वारेन्टाइन तथा होम क्वारेन्टाइन किया गया।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशानुसार भारत सरकार द्वारा चिन्हित रेड जोन से आने वाले सभी लोगों को एहतियात के तौर पर फेसलिटी क्वारेन्टाइन किया जा रहा है और इन लोगों की नियमित मेडिकल जाॅच भी कराई जा रही है। फेसलिटी क्वारेन्टाइन किए गए लोगों के लिए भोजन एवं आवास की भी समुचित व्यवस्थाएं की गई है।

मेडिकल टीम की सलाह पर केवल गम्भीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को ही होम क्वारेन्टीन में रहने की छूट दी जा रही है। फेसलिटी सेंटरों में क्वारेन्टीन लोगों की मेडिकल टीम द्वारा प्रत्येक दिन दो बार मेडिकल जाॅच की जा रही है। अभी तक सभी व्यक्तियों के स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य है।

जिला प्रशासन द्वारा फेसलिटी सेंटरों में रखे गए लोगों के लिए भोजन, पेयजल आदि आवश्यक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की गई है। सभी को शिकायत एवं सुझाव हेतु पंजी का भी रखी गई है। कतिपय लोगों द्वारा कुछ जरूरी सामान मांगे जा रहे है। जिस पर स्थानीय बाजार से आवश्यक वस्तुएं नियमानुसार उपलब्ध कराई जा रही है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories