जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन व सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन व सलाहकार समिति की बैठक संपन्न
Please click to share News

पौड़ी 27 अप्रैल । जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन व सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न हुई। उन्होंने विद्यालय में छात्र-छात्राओं को बेहतर सुविधा देने के साथ ही स्मार्ट क्लास की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में जवाहर नवोदय विद्यालय (सतपुली) की विद्यालय प्रबंधन व सलाहकार समिति की बैठक ली। उन्होंने विद्यालय के प्राचार्य व स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य जांच कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। साथ ही उन्होंने कहा कि विद्यालय में हर माह समय निर्धारित करते हुए छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य जांच करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने प्राचार्य को विद्यालय में बने शौचालय, हॉस्टल, किचन, क्लास रूम सहित परिसर में साफ-सफाई बनाने के निर्देश भी दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि स्मार्ट क्लास को बेहतर बनाये तथा उसकी संपूर्ण जानकारी पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि पठन-पाठन के अलावा बच्चों को विभिन्न गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दें। इस दौरान बैठक में समिति के सदस्यों ने विद्यालय में खेल गतिविधि के लिए बैडमिंटन कोड बनाने की बात कही। जिसपर जिलाधिकारी ने प्राचार्य को प्रपोजल तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि विद्यालय में छात्र-छात्राओं का पंजीकरण बढ़ाना सुनिश्चित करें।
बैठक में प्राचार्य डॉ. योगेन्द्र पाल, खंड शिक्षा अधिकारी आर. एस. नेगी, एआरओ पूर्ति विभाग मोहन वर्मा, स्वास्थ्य विभाग से डॉ. सौरभ, समिति के सदस्य पुष्पा नेगी, महेश चंद्र पोखरियाल सहित अन्य उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories