गांव-घरों को आए लोगों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर -स्वाति भदौरिया

गांव-घरों को आए लोगों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर -स्वाति भदौरिया
Please click to share News

डीएम और एसपी ने गांवों में होम क्वारन्टीन लोगों के घर घर जाकर ली जानकारी, दिए दिशा निर्देश

गढ़ निनाद न्यूज़ * 18 मई, 2020

चमोली। गांव लौटे प्रवासी अपने घरों में होम क्वारेन्टाइन का पालन कर रहे या नही, इसकी हकीकत जानने के लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया एवं पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने सोमवार को विकासखण्ड घाट क्षेत्र के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर औचक निरीक्षण किया। 

इस दौरान जिलाधिकारी ने काण्डई, कुरूड़ तथा आसपास के गांवों में होम क्वारेन्टीन लोगों के घर घर जाकर जानकारी ली तथा गांवों में बनाए गए क्वारेन्टीन सेंटरों में व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधानों को मास्क बांटे गए और होम क्वारेन्टीन किए गए लोगों के घरों पर चेतावनी स्टीकर भी चस्पा कराए गए। 

जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों को होम क्वारेन्टाइन में रह रहे लोगों पर नियमित नजर रखने और इसका पालन न करने वाले की सूचना तत्काल संबधित थाना एवं राजस्व उप निरीक्षक को उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि होम क्वारेंटीन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए तत्काल उठाकर इन्सीटिटूयशनल क्वारेंटीन करना सुनिश्चित किया जाए। बताया कि प्रत्येक गांव में होम क्वारेंटीन लोगों पर निगरानी रखने के लिए शासकीय कार्मिकों की भी तैनाती की गई है।

चमोली: जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया एवं पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चैहान ने सोमवार को विकासखण्ड घाट क्षेत्र के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधानों को मास्क बांटे गए और होम क्वारेन्टीन किए गए लोगों के घरों पर चेतावनी स्टीकर भी चस्पा कराए गए pic.twitter.com/iliF1QayWx

— Garh Ninad (@GarhNinad) May 19, 2020

जिलाधिकारी ने गांव के स्कूल, आंगनबाडी केन्द्र, पंचायत भवन आदि स्थानों पर बनाए गए होम क्वारेन्टीन सेंटरों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। कहा जो लोग स्वेच्छा से क्वारेंटीन सेंटर में रहना चाहते है उनके लिए सेंटर में भोजन, पानी, शौचायल आदि आवश्यक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जाए। स्कूल में क्वारेंन्टीन लोगों के लिए भोजन माता के माध्यम से खाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान एसडीएम बुशरा अंसारी, नायब तहसीलदार राकेश देवली, ग्राम प्रधान, आशा आदि मौजूद थे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories