शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने वर्तमान में विभाग की स्थिति पर ई-संवाद माध्यम से चर्चा की

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने वर्तमान में विभाग की स्थिति पर ई-संवाद माध्यम से चर्चा की
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज * 13 मई, 2020
चमोली: शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बुधवार को प्रदेश की वर्तमान स्थिति एवं शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर विधायकगणों, जिला पंचायत सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानगणों, अभिभावक व शिक्षक संघ, सामाजिक कार्यकर्ताओ आदि के साथ अटल ई-संवाद के माध्यम से चर्चा की गई।

चमोली जनपद में वर्चुअल क्लास की सुविधा वाले 42 विद्यालयों में ई-संवाद किया गया। बद्रीनाथ विधायक महेन्द्र भट्ट ने जीआईस्ी थाला, कर्णप्रयाग विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी ने जीआईसी गैरसैंण तथा थराली विधायक मुन्नी देवी शाह ने जीआईसी असेड सिमली में आयोजित ई-संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मुख्य शिक्षा अधिकारी एलएम चमोला एवं जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष भण्डारी ने राइका टंगसा में प्रतिभाग किया गया।

राइका टंगसा के पीटीए अध्यक्ष ने ई-संवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया द्वारा जिले के सरकारी स्कूलों में पढने वाले छात्रों के लिए शुरू की गई ऑनलाइन शिक्षण कार्यक्रम की सहराना की। उन्होंने कहा कि इससे बच्चों को काफी फायदा मिल रहा है। उन्होंने सुझाव दिया कि गरीब तबके के बच्चों के लिए एन्ड्रायड फोन रखना और डेटा पैक क्रय करने में समस्या आ रही है। ऐसे में शिक्षकों के माध्यम से सोसियल डिस्टेंसिंग के साथ ब्लूटूथ या शेयरईट से वीडियो दी जाने से छात्रों को और अधिक सुविधा मिलेगी।

इस दौरान विधायकगणों, जनप्रतिनिधियों, सदस्यगणों एवं संघ के अन्य पदाधिकारियों ने भी शिक्षा की गुणवत्ता बनाने के लिए अपने सुझाव दिए।


Please click to share News

admin

Related News Stories