सूचनाओं, घटनाओं और समाचारों की जिम्मेदार और निष्पक्ष रिपोर्टिंग हो-डॉo मेहरवान सिंह बिष्ट

सूचनाओं, घटनाओं और समाचारों की जिम्मेदार और निष्पक्ष रिपोर्टिंग हो-डॉo मेहरवान सिंह बिष्ट
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 14 मई 2020

देहरादून/नई टिहरी: महानिदेशक, सूचना एवं लोकसम्पर्क विभाग डाॅ0 मेहरबान सिंह बिष्ट ने कहा है कि मीडिया को सूचनाओं, घटनाओं और समाचारों में निष्पक्ष सत्य परक रिपोर्टिंग करनी चाहिए। क्योंकि मीडिया लोकतंत्र का मजबूत स्तम्भ है। बिष्ट ने एक बयान में कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते जगह जगह फंसे प्रवासियों को घर वापसी के लिए सरकार प्रयासरत है। 

कहा कि उनके संज्ञान में आया कि देहरादून में मीडिया का एक वर्ग, उत्तराखंड के प्रवासियों को विशेष ट्रेनों के माध्यम से सूरत से उत्तराखण्ड लाए जाने के मुद्दे पर राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए एक झूठा, स्वार्थ से प्रेरित और आधारहीन अभियान चला रहा है और आरोप लगाया गया कि सूरत से विशेष रेलगाड़ियों को चलाने के लिए भारतीय रेलवे को भुगतान उत्तराखंड सरकार द्वारा नहीं किया गया था। 

डॉo बिष्ट ने कहा कि राज्य सरकार के सूचना और संवाद के प्रभारी के रूप में उन्होंने सभी जानकारी को सार्वजनिक डोमेन में रखना आवश्यक समझा और रेलवे बोर्ड और उत्तराखंड सरकार के बीच पत्र व्यवहार की प्रतियों के साथ ही राज्य सरकार द्वारा रेलवे को किए गए भुगतान के विवरण को साझा किया। इस जानकारी को बाद में विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों द्वारा उठाया गया था। इससे विवाद को खत्म करने मे सफलता मिली।

डॉo बिष्ट ने कहा कि महानिदेशक सूचना के रूप में, वे भविष्य में भी सही सूचनाओं को साझा करते रहेंगे। कहा मीडिया हमारे लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है और कर्तव्य के रूप में हर सम्भव प्रयास करना चाहिए कि सूचनाओं, घटनाओं और समाचारों की जिम्मेदार और निष्पक्ष रिपोर्टिंग हो।  

महानिदेशक डॉo मेहरबान सिंह बिष्ट ने सभी समाचार प्लेटफार्मों की सफलता की कामना करते हुए  उन्हें उत्तराखंड के सूचना विभाग के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories