पौड़ीखाल इंटर कॉलेज में ऑनलाइन पढाई शुरू: 20 शिक्षकों ने बनाया व्हाट्सएप ग्रुप

पौड़ीखाल इंटर कॉलेज में ऑनलाइन पढाई शुरू: 20 शिक्षकों ने बनाया व्हाट्सएप ग्रुप
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़, नई टिहरी * 14 मई 2020

पौड़ीखाल: स्वर्गीय श्री गोविंद प्रसाद गैरोला मॉडल राजकीय इंटर कॉलेज पौडीखाल टिहरी गढ़वाल में कोरोना महामारी के कारण lockdown के फलस्वरूप विद्यालय बंद हैं। छात्र छात्राओ के भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए प्रधानाचार्य श्री पी एस कठैत के निर्देश पर विद्यालय के सभी 20 शिक्षको द्वारा व्हाट्सअप ग्रुप द्वारा विभिन्न माध्यमो से ऑनलाइन शिक्षण का कार्य प्रारम्भ किया गया है।

प्रधानाचार्य ने बताया कि शिक्षक अपने घर से वीडियो बनाकर, नोट्स बनाकर, अपने अपने विषयो का शिक्षण कार्य कर रहे है। छात्र व अभिभावक इस पहल से काफी उत्साहित है और शिक्षण में रुचि ले रहे हैं। कठिन प्रश्नों का समाधान भी शिक्षको द्वारा ग्रुप में किया जा रहा है। छात्र घर में सभी विषयों के नोट्स तैयार कर शिक्षको के अवलोकनार्थ प्रेषित कर रहे है।

कहा कि आधुनिक तकनीकी का सभी छात्र छात्रायें इस समय शिक्षण में पूरा लाभ ले रहे हैं। शिक्षक भी पूर्ण मनोयोग से छात्र हित में विभिन्न माध्यमो से शिक्षण कार्य में जुटे हुए है ताकि निर्धारित समय पर पाठ्क्रम पूर्ण हो सकें।

राजकीय इंटर कॉलेज पौडी खाल में शिक्षको द्वारा विभिन्न माध्यमों से lockdown अवधि में शिक्षण कार्य नियमित रूप से संचालित किया जा रहा है।

Posted by राजकीय इंटर कालेज पौडीखाल टिहरी गढ़वाल on Monday, May 4, 2020

कठैत ने बताया कि दूरदर्शन चैनलों के माध्यम से ज्ञानदीप कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र-छात्राएं अध्ययन कर रहे है। शिक्षको के मार्ग दर्शन में छात्र छात्रायें तकनीकी का भरपूर उपयोग कर अपना पाठ्यक्रम पूर्ण कर रहे है। बच्चो को नियमित रूप से लॉक डाउन का पालन करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग हेतु निर्देशित किया जा रहा है। सामाजिक दूरी बनाए रखने मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने तथा अपने घर पर ही रहने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories