महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में ऑनलाइन अध्यापन जारी और हेल्पलाइन भी उपलब्ध

महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में ऑनलाइन अध्यापन जारी और हेल्पलाइन भी उपलब्ध
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज * 2 अप्रैल 2020

रुद्रप्रयाग: कोरोना महामारी के कारण लोकडाउन होने से स्कूल-कॉलेज सभी बंद जरूर हैं परंतु समय की जरूरत व शासन के निर्देशानुसार यथा-संभव ऑनलाइन माध्यम से शिक्षण कार्य किये जा रहे हैं। राजकीय महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में भी सभी संकायो में उपलब्ध संचार तकनीकी का इस्तेमाल कर छात्र-छात्राओं के अध्ययन में प्राध्यापकों द्वारा मदद की जा रही है।  

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ0 आशा देवी के अनुसार उच्च शिक्षा निदेशालय हल्द्वानी, उत्तराखंड के आदेशानुसार ऑनलाइन अध्यापन कार्य विगत 13 अप्रैल से सभी प्राध्यापकों द्वारा सुचारु रूप से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इससे अधिकांश छात्र/छात्राएं लाभान्वित भी हो रहे हैं, किन्तु दूरस्थ क्षेत्र होने के कारण कई क्षेत्रों में विद्यार्थिओं को नेटवर्क समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है। नेटवर्क समस्या के कारण क्षेत्र में व्हाट्सएप को एक उपयोगी माध्यम  के रूप में इस्तेमाल कर अधिकतम छात्रों को पाठ्यक्रम के अनुसार नोट्स व अन्य अध्ययन सामग्री दी जा है। जिसको विद्यार्थी सुविधानुसार अध्ययन करते हैं और नोट्स बनाकर लाभ ले रहे हैं। साथ ही कोई समस्या होने पर महाविद्यालय से हेल्प लाइन न० पर मदद भी ली जाती है।         

दूरस्थ क्षेत्र होने कारण नेटवर्क समस्या के मद्देनजर समस्याओं का संज्ञान लेते हुए शासन ने प्राचार्या को महाविद्यालय स्तर से ऑनलाइन अध्ययन के निवारण का उत्तरदायित्व निर्देशित किया है, और उक्त आदेश का अनुपालन करते हुए प्राचार्या डॉ० आशा देवी ने लॉक डाउन-1 से ही मुख्यालय में उपस्थित प्राध्यापकों की समिति गठित की है।  जिसमें वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ0 एल डी गार्ग्य (संयोजक), डॉ0 एस आर नैथानी (सह-संयोजक) तथा सदस्यों के रूप में डॉ0 अखिलेश्वर द्विवेदी, डॉ0 हरिओम शरण बहुगुणा, डॉ0 कमलापति चमोली, डॉ0 नवीन खण्डूरी, डॉ0 विष्णु कुमार शर्मा, डॉ0 शिव प्रसाद, डॉ0 निधि छाबड़ा तथा डॉ0 शशि बाला द्वारा विद्यार्थियों की समस्याओं का निवारण हो रहा है। उक्त प्राध्यापकों द्वारा प्रत्येक कार्य दिवस में प्रातः 9:00 बजे से 12:00 तक हेल्प लाइन  न० – 01364286229 द्वारा समस्या का समाधान किया है।


Please click to share News

admin

Related News Stories