अब तक 8 हजार से ज्यादा प्रवासी लौट चुके हैं चमोली जिले

अब तक 8 हजार से ज्यादा प्रवासी लौट चुके हैं चमोली जिले
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़, चमोली 09 मई  2020। लाॅकडाउन शुरू होने से अब तक लगभग आठ हजार से अधिक प्रवासी जनपद चमोली लौट चुके है। शनिवार को उत्तराखंड सरकार ने हरियाणा, दिल्ली और देहरादून से चमोली जनपद के 764 प्रवासियों को 43 बसों से देहरादून और हरिद्वार से चमोली के लिए रवाना किया। हरियाणा के गुरूग्राम और दिल्ली से 41 बसों में 688 प्रवासियों को उनके गृह जनपद चमोली भेजा गया। जबकि देहरादून से दो बसों में 56 प्रवासियों को भेजा गया। इन प्रवासियों के गौचर पहुॅचने का सिलसिला जारी है। 

प्रवासियों के गौचर पहुॅचने पर मेला मैदान में जिला प्रशासन द्वारा सभी की मेडिकल जाॅच कराई जा रही है। मेडिकल जाॅच के आधार पर ही प्रवासियों को फेसलिटी क्वारेन्टीन या होम क्वारेन्टीन किया जा रहा है। नियमानुसार गम्भीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को ही होम क्वारेन्टीन में रहने की छूट दी जा रही है। 

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशानुसार गौचर में एसडीएम वैभव गुप्ता, तहसीलदार सोहन सिंह रांगड, एआरटीओ आल्विन राॅक्सी सहित स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम, तहसील प्रशासन एवं नगर पालिका के कार्मिक ड्यूटी पर पूरी तरह से मुस्तैद है। 

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशानुसार फेसलिटी क्वारेन्टाइन सेंटर में प्रवासियों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई गई है। फेसलिटी सेंटरों में रखे गए लोगों के लिए भोजन, पेयजल, आवास, मनोरंजन, जरूरी सामान इत्यादि की समुचित व्यवस्थाएं की गई है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories