ऑनलाइन पढाई कर रहे सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों का रविवार को टेस्ट लेकर होगा मूल्यांकन

ऑनलाइन पढाई कर रहे सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों का रविवार को टेस्ट लेकर होगा मूल्यांकन
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़, चमोली 16 मई,2020। जिले में ऑनलाइन पढाई कर रहे सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों का रविवार को टेस्ट लेकर मूल्यांकन किया जाएगा। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के प्रयासों से लाॅकडाउन में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन तथा ऑफलाइन की व्यवस्था बनाई जा रही है। इसमें विशेषकर कक्षा 9,10 और 12वीं के विद्यार्थियों को दो मुख्य विषयों में विशेषज्ञ अध्यापकों द्वारा शिक्षण कार्य शुरू कराया गया। अब रविवार को सुबह 8ः30 से 12 बजे तक विद्यार्थियों का टेस्ट लेकर इसका मूल्यांकन किया जाएगा।

लाॅकडाउन में शिक्षण कार्यो की माॅनिटरिंग के लिए जिलाधिकारी के निर्देशानुसार ब्लाक एवं जिला स्तर पर टीमें गठित है, जो प्रत्येक 15 दिनों में बच्चों को पढाए जा रहे विषयों पर प्रश्नपत्र तैयार कर मूल्यांकन करेगी। ताकि लाॅकडाउन में चल रही ऑनलाइन शिक्षण कार्यो को और बेहतर बनाया जा सके।

लाॅकडाउन के कारण सरकारी स्कूलों में पढ रहे बच्चों की पढाई बाधित न हो इसके लिए जिलाधिकारी की पहल पर ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों तरह से विद्यार्थियों को पढाने की व्यवस्थाएं बनाई गई। जिन विद्यार्थियों के पास आॅनलाइन सुविधा थी उन्हें आडियो, वीडियों क्लीप के माध्यम से मुख्य विषय पढाये जा रहे है और जिन विद्यार्थियों के पास नेटवर्क या मोबाइल फोन की सुविधा नही है उनकों नोट्स के माध्यम से पढाया जा रहा है। मुख्य विषयों के दो चैपटर की पढाई पूरी होने पर माॅनिटरिंग टीम अब रविवार को बच्चों का टेस्ट लेगी और इसका मूल्यांकन करेगी। ताकि शिक्षा की गुणवत्ता को परख कर इसको और बेहतर बनाया जा सके।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories