सीएम घोषणा एवं वन भूमि प्रकरणों को जल्द निपटाएं- जिलाधिकारी

सीएम घोषणा एवं वन भूमि प्रकरणों को जल्द निपटाएं- जिलाधिकारी
Please click to share News

चौंडी-सिमलासू बैण्ड सम्बन्धी वन भूमि प्रकरण पांच माह से पेंडिंग रहने पर लगाई फटकार

गढ़ निनाद न्यूज़* 15 जून 2020

नई टिहरी: जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में सीएम घोषणा एवं वन भूमि हस्तांतरण के प्रकरणों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को डिवीज़न वार एक जेई को केवल वन भूमि हस्तांतरण संबंधी प्रकरणों हेतु नामित करने के निर्देश दिए है। 

लोक निर्माण विभाग कीर्तिनगर द्वारा राज्य सेक्टर से चौंडी-सिमलासू बैण्ड मोटर मार्ग सम्बन्धी वन भूमि प्रकरण पांच माह से पेंडिंग, सम्बंधित अधिकारी द्वरा सही जवाब नही दिए जाने पर फटकार लगाई। कहा कि वन भूमि हस्तांतरण संबंधी प्रकरण को ऑनलाइन करते हुए हार्ड कॉपी डीएफओ को एक सफ्ताह में उपलब्ध कराएं। 

जिलाधिकारी ने आर.ओ. स्तर पर पेंडिंग प्रकरणों को निरंतर फॉलो करते रहने के निर्देश दिए है। पेयजल निगम घनसाली के अधिकारी के बैठक में उपस्थित नही होने पर स्पष्टीकरण के निर्देश दिए है। 

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री घोषणाओं के तहत पेंडिंग प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण के निर्देश दिए है। वही नगर पंचायत स्तर पर पेंडिंग वन भूमि प्रकरणों के निस्तारण पर धीमी गति पर संबंधित ईओ को त्वरित गति से प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश दिए है। कहा कि नगर पालिका/पंचायतों में खुले में कूड़े को बिखेरने की नीति से बचना चाहिए। स्पष्ट किया की खुले में पाए जाने पर संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी।

बैठक में डीएफओ टिहरी वन प्रभाग कोको रोसे, डीएफओ मसूरी वन प्रभाग कहकहा नशीम, डीएफओ नरेंद्रनगर वन प्रभग डीएस मीणा, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, लोनिवि के सभी डिवीज़न के ईई, ई ई पेयजल निगम चम्बा, ईई विद्युत, ईई राजकीय सिंचाई, ईई लघु सिंचाई, ईई जल संस्थान, ई ई आरडब्लूडी, डीओ पीआरडी, ऐआरटीओ, जिला क्रीड़ा अधिकारी, नगर पालिकाओं/पंचायतों के ईओ के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories