डीएम ने एसडीएच नरेन्द्र नगर को पूर्ण रूप से कोविड हॉस्पिटल के रूप में तैयार करने के दिए निर्देश

डीएम ने एसडीएच नरेन्द्र नगर को पूर्ण रूप से कोविड हॉस्पिटल के रूप में तैयार करने के दिए निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 1जून 2020

नई टिहरी:  कोरोना वायरस (कोविड-19) से सुरक्षा एवं बचाव के दृष्टिगत जिला  प्रशासन द्वारा निरंतर स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त किया जा  रहा है। इसी क्रम में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने आज श्री देव सुमन संयुक्त चिकित्सालय नरेंद्र नगर का निरीक्षण किया।  निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने एसडीएच की ओपीडी को टीबी हॉस्पिटल में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं । 

वहीं एसडीएच को पूर्ण रूप से कोविड हॉस्पिटल के रूप में तैयार करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के संभावित लक्षण खांसी, सर्दी, बुखार, जुखाम संबंधी रोगीयो को एसडीएच में व सामान्य रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण टीबी हॉस्पिटल नरेंद्रनगर की ओपीडी में  किया जाएगा । 

जिलाधिकारी ने टीबी हॉस्पिटल में मरम्मत संबंधी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करवाने के निर्देश दिए हैं।  साथ ही विद्युत की वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर एक जनरेटर लगाने  के भी निर्देश दिए हैं । 

इस दौरान जिलाधिकारी ने एसडीएच नरेंद्र नगर के तमाम वार्डो एवं आईसीयू का निरीक्षण के दौरान सेनीटाइज़ेशन व साफ सफाई बनाये रखने के निर्देश दिए है।  

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मीनू रावत, उपजिलाधिकारी नरेंद्र नगर युक्ता मिश्र, सीएमएस डॉ अनिल नेगी के अलावा अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories