जिले में औद्यौगिक ईकाइंया विकसित करने के लिए उद्यमियों को दें प्रोत्साहन-स्वाति भदौरिया

जिले में औद्यौगिक ईकाइंया विकसित करने के लिए उद्यमियों को दें प्रोत्साहन-स्वाति भदौरिया
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 23 जून 2020

चमोली: लाॅक डाउन की अवधि में शासन के निर्देशों के क्रम में उद्यमियों को प्रोत्साहन देने के लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला उद्योग प्राधिकृत समिति की बैठक क्लेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जिसमें उद्योग केंद्र के तहत संचालित विशेष प्रोत्साहन नीति, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम नीति और ब्याज उपादान हेतु प्राप्त आवेदनों पत्रों पर चर्चा करते हुए उद्यमियों की समस्याओं का समाधान किया गया। 

मिनी औद्योगिक आस्थान जयकण्डी कालेश्वर के अन्तर्गत 5 इकाईयों को भूमि आवंटन हेतु किए गए आवेदन पत्रों पर समिति द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई। उन्होंने ने बडवाल एण्ड सन्स इन्टर प्राईजेज और नंदा देवी एच0पी0 गैस एजेन्सी के लिए प्रतिपूर्ति यथाशीग्र प्रस्तुत करने को कहा। 

जिलाधिकारी ने कहा कि उद्यमियों को हर संम्भव सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी ताकि जिले में अधिक से अधिक आद्यौगिक ईकाइंया विकसित हो सके। उन्होंने कहा कि उद्यमी एप्लीकेशन फाॅर्म 30 जून से पहले आॅनलाइन जमा करा दें। बैठक में जनपद में स्थापित होने वाले सोलर प्लांट को एमएसएमई नीति 2015 के तहत चर्चा की गई, जिस पर जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक डा0 एम.एस.सजवाण ने बताया कि एमएसएमई नीति में सोलर प्लांट को उद्यम का दर्जा प्राप्त है और सोलर प्लांट स्थापित करने पर उद्यमी को सभी वित्तीय प्रोत्साहन प्रदान किए जाएगें।    

इस अवसर पर  मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, कोषाधिकारी दीपक चन्द्र भट्ट, पीडी डीआरडीए प्रकाश रावत, आदि सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories