कोविड-19: जिले में अब डबलिंग रेट हुआ साढ़े बारह दिन

कोविड-19: जिले में अब डबलिंग रेट हुआ साढ़े बारह दिन
Please click to share News

नरेंद्र नगर में आक्सीजन प्लांट बनाने की तैयारी

गढ़ निनाद न्यूज़ * 8 जून 2020

नई टिहरी: जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि जिले में 124 संक्रमित मरीजों में से 102 मरीज ठीक होकर घर भेज दिए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि जिले में जहां पहले ढाई दिन में मरीज दोगुने हो रहे थे, अब साढ़े बारह दिन में हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक 1150 निगेटिव केस सामने आए हैं। अगर सभी लोग शारीरिक दूरी और क्वारंटाइन का पालन करें तो जल्द ही जिले को कोरोना से मुक्ति मिल जाएगी।

जिले में 8 कंटेन्मेंट जोन

जिलाधिकारी ने सोमवार को जिला सभागार में पत्रकारों से कहा कि जिले में आठ कंटेन्मेंट जोन बनाये गए हैं। अभी तक इनमें कोरोना के कोई सिम्पटम सामने नहीं आये हैं। कहा कि 28 दिन तक अगर कोई केस सामने नहीं आया तो कंटेन्मेंट जोन से मुक्त किया जाएगा। 

डबलिंग रेट हुआ साढ़े 12 दिन

उन्होंने कहा कि जिले के लिए राहत की बात यह है कि जहां  कोरोना पॉजिटिव के मरीज पहले ढाई दिन में दोगुने हो रहे थे लेकिन अब साढ़े 12 दिन में दोगुने हो रहे हैं।

नरेन्द्र नगर में ही ऑक्सीजन प्लांट की तैयारी

डीएम ने बताया कि नरेंद्रनगर में आक्सीजन सिलेंडर की सुविधा वाले साठ बेड तैयार किए गए हैं। यहां पर सांस की दिक्कत वाले मरीजों को रखा जाएगा। अभी तक बाहर से आक्सीजन सिलेंडर मंगाए जा रहे हैं। हमारी कोशिश है कि नरेंद्रनगर में ही आक्सीजन प्लांट तैयार किया जाय,ताकि बाहर न जाना पड़े।

अब हर दिन मांगी जा रही स्वास्थ्य रिपोर्ट

क्वारंटाइन सेंटर और आठ कंटेनमेंट जोन में आशा कार्यकर्ताओं से हर दिन की रिपोर्ट मांगी जा रही है। उन्होंने कहा कि आशा की निगरानी आशा फैसिलिटेटर,आशा फैसिलिटेटर की निगरानी ब्लॉक कोऑर्डिनेटर द्वारा की जाएगी, ऐसी व्यवस्था हमने बनायी है। वहीं आंगनबाडी कार्यकत्री की निगरानी आंगनवाड़ी सुपरवाइजर तथा आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की निगरानी बाल विकास परियोजना अधिकारी द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने पर तीन आशाओं को हटाया गया है। बाकी सब ठीक काम कर रहीं हैं।

क्वारंटाइन उल्लंघन पर  7983340807 पर करें शिकायत

डीएम ने बताया कि अगर क्वारंटाइन में रहने वाला कोई व्यक्ति इधर उधर बाहर घूमता हुआ मिलता है तो उसकी शिकायत 7983340807 पर दर्ज करा सकते हैं

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान होटल, रेस्टोरेंट आदि की सेवाएं ली गई हैं उनका जो भी बिल होगा उसका जल्दी भुगतान किया जाएगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories