क्वारन्टीन सेंटर में डयूटी कर्मियों को दिया कोविड का प्रशिक्षण, कोरोना वारियर्स ऐप से भी मिलेगी जानकारी-SDRF

क्वारन्टीन सेंटर में डयूटी कर्मियों को दिया कोविड का प्रशिक्षण, कोरोना वारियर्स ऐप से भी मिलेगी जानकारी-SDRF
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 9 जून 2020

ढालवाला/ऋषिकेश: आज मंगलवार को एस डी आर एफ ढालवाला टीम द्वारा ढालवाला मुनिकीरेती क्षेत्र में क्वारन्टीन सेंटर में लगे (44) डयूटी कर्मियों (पुलिस, पीआरडी, होम गार्ड, अध्यापक व प्रवासियों ) को कोविड-19 से संबंधित Do & Don’t की  जानकारी/ प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण के दौरान प्रॉपर मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का ध्यान रखने, किसी भी बस्तु के छूने के बाद हाथों को senitize करने, अपने हाथों को कार्य करने के दौरान मुंह को बिल्कुल न छूने, किसी भी क्वारन्टीन व्यक्ति से अनावश्यक बातें न करने,घरों में जाकर कमरे में अपने जूते चपल न ले जाने, कपड़ो को वाश कर या धूप में सुखाने, अपने मोबाइल, पर्स, गाड़ी की चाबी  को प्रॉपर senetize करने आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी।

प्रशिक्षण के दौरान हाथों को धुलने के तरीके भी बताए गए। साथ ही इम्युनिटी बढ़ाने पर विशेष ध्यान देने तथा स्वास संबंधी परेशानी होने पर जानकारी प्रशासन को देने को कहा। साथ ही आरोग्य सेतु ऐप डाऊन लोड के लिए बताया गया व कोरोना से बचाव संबंधित पम्पलेट भी बांटे गए। कोरोना वारियर्स एप को डाऊन लोड करके कोविड 19 की  जानकारी अधिक से अधिक तक पहुंचाने को कहा गया।

एस डी आर एफ टीम में एस आई कवीन्द्र सजवाण,सुमित नेगी, सुमित तोमर, रविन्द्र तथा दीपक बगवाड़ी शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories