असिम्प्टोमैटिक और हल्के लक्षण वाले मरीजों के लिए भराडीसैंण में कोविड केयर सेंटर का संचालन शुरू

असिम्प्टोमैटिक और हल्के लक्षण वाले मरीजों के लिए भराडीसैंण में कोविड केयर सेंटर का संचालन शुरू
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 06 जून,2020 

चमोली: कोविड-19 वायरस के बिना लक्षण असिम्प्टोमैटिक और हल्के लक्षण वाले मरीजों के लिए भराडीसैंण में कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) का संचालन शुरू हो चुका है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर कोविड केयर सेंटर भराडीसैंण में 710 बैड तैयार किए गए है और इसके संचालन हेतु मेडिकल आॅफिसर, फेसलिटी मैनेजर, डाॅक्टर, स्टाफ नर्स, वार्ड वाॅय, स्वीपर, इत्यादि स्टाॅफ की तैनाती भी की गई है।

कोविड केयर सेंटर के नोडल अधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे ने शुक्रवार को भराडीसैंण में सीसीसी संचालन को लेकर विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया गया। कोविड केयर सेंटर में संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए मेडिकल टीम एवं अन्य कार्मिकों की तैनाती करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने सभी कार्मिकों को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

इस दौरान उन्होंने कोविड केयर सेंटर में बिजली, पानी, शौचायल एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए नियमित साफ सफाई एवं परिसर को सेनेटाइज्ड रखने को कहा। सुरक्षा के लिए प्रवेश द्वार पर बैरिकेडिंग कराई गई। 

उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार कोरोना के बिना लक्षण वाले और हल्के लक्षण वाले मरीजों को अब अस्पताल में भर्ती नही किया जाएगा। ऐसे मरीजों को अब कोविड केयर सेंटर में ही उपचार किया जाएगा। इस दौरान अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, फेसलिटी मैनेजर राकेश पल्लव एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories