एम.एस.वाई के तहत चमोली में 57 आवेदन पत्रों के साथ 315 लाख की योजनाएं स्वीकृत

एम.एस.वाई के तहत चमोली में 57 आवेदन पत्रों के साथ 315 लाख की योजनाएं स्वीकृत
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 20 जुलाई 2020

चमोली: मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एम.एस.वाई) के तहत लाभार्थियों के चयन हेतु जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अध्यक्षता में सोमवार को जिला सभागार में स्वरोजगार हेतु साक्षात्कार लिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि ऋण इच्छुक अभ्यार्थियों को संबंधित विभागों से योजना संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है। उन्होंने योजना से जुडे विभागों के अधिकारियों को आवश्यक जानकारी व सहयोग उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में बेरोजगारों को स्वरोजगार से जोडने के लिए, उद्योग विभाग के साथ कृषि, मत्स्य, उद्यान, डेरी, पर्यटन, ग्राम्य विकास, समाज कल्याण, पशुपालन, नाबार्ड विभागों के माध्यम से भी समन्वय स्थापित किया जा रहा है। ताकि बेरोजगारों को सभी क्षेत्रों में स्वरोजगार हेतु सभी विकल्प खुले रहें।

मुख्य विकास अधिकारी हंसा दत्त पांडे ने प्रवासियों को साक्षात्कार के दौरन कहा कि अपने घर में स्वरोजगार कर के मालिक बनकर कार्य करें। उन्होंने रेडीमेट गारमेंन्ट के क्षेत्र में कार्य करने वाले अभ्यार्थियों को सुझाव दिए कि पर्यटकों के लिए कपड़े तैयार कर किराये पर भी दिये जा सकते है।

जिला उद्योग केंन्द्र के  महा प्रबन्धक डाॅ एम0एस0 सजवाण ने कहा कि साक्षात्कार में 73 अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे, जिसमें से 57 अभ्यर्थी साक्षात्कार में उपस्थित हुए, इसमें 38 प्रवासी व अन्य स्थानीय बेरोजगारों का साक्षात्कार लिया गया। सभी 57 अभ्यर्थियोें के आवेदन पत्र के साथ 315 लाख की योजनाएं स्वीकृत की गयी। जिसमें डेरी, पोल्ट्री, भेड बकरी पालन, रेस्टोरेंन्ट, रेडीमेट, जनरल स्टोर के अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

इस दौरान लीडबैक अधिकारी प्रताप सिंह, स्टेट बैंक मुख्य प्रबन्धक दिनेश नेगी, पर्यटन अधिकारी ब्रिजेश पाण्डे, अपर कृषि अधिकारी जितेंन्द्र भास्कर, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी के0पी0 बडोली, सहायक प्रबन्धक विक्रम सिंह कुॅवर आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories