कोरोना को हराना है तो चार महत्वपूर्ण बातों टेस्ट, ट्रैक, आइसोलेशन, ट्रीट पर दें विशेष ध्यान- डीएम

कोरोना को हराना है तो चार महत्वपूर्ण बातों टेस्ट, ट्रैक, आइसोलेशन, ट्रीट पर दें विशेष ध्यान- डीएम
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 13 जुलाई 2020

नई टिहरी: जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में कोरोना को लेकर जिला कार्यलय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में तहसील व विकासखंड स्तरीय सभी अधिकारी स्वान केंद्रों से वीसी के माध्यम से उपस्थित रहे। 

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित फील्ड ऑफिसर्स को बाहरी राज्यो से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति व फ्लू ओपीडी में आने वाले हर व्यक्ति का कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए है। साथ ही सोशल डिस्टनसिंग व मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने के लिए राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है। 

जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया की देश के विभिन्न शहरों में कोरोना से उत्पन्न स्थितियों को ध्यान में रखने की आवश्यकता है। उन्होंने सोशल डिस्टनसिंग व मास्क पहनने की अनिवार्यता की सुनिश्चितता हेतु तहसीलो में तैनात प्रशिक्षित पीआरडी जवानों की आवश्कतानुसार तैनाती थानों के अंतर्गत किये जाने के भी निर्देश दिए है।  

जिलाधिकारी ने संबंधित प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि फ्लू से संबंधित रोगियों का उपचार सीएचसी या पीएचसी  के जगह अलग से फ्लू ओपीडी में किया जाए। फ्लू ओपीडी के आवागम के रास्ते भी अलग से निर्धारित हो। वही फ्लू ओपीडी में तैनात चिकित्सक पीपीई किट, मास्क, फसे शील्ड, हेंड ग्लब्स आदि अनिवार्य रूप से पहनने के निर्देश दिए है।

जनपद में ग्राम पंचायतो को कोरोना से बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा विकासखंडों को उपलब्ध कराई गई सामग्री ग्लब्स, मास्क,  सोडियम हाइपो क्लोराइड आदि गावो तक नही पहुचाये जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने संबंधित खंडविकास अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। 

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को चार महत्वपूर्ण बातो टेस्ट, ट्रैक, आइसोलेशन, ट्रीट पर विशेष ध्यान केंद्रित करने के निर्देश दिए है। कहा की इस चार पहलुओं पर गहनता से ही कोरोना को हरा पाना सम्भव है। कहा कि आशा कार्यकत्रियों को जल्द ही इंफ्रारेड थर्मामीटर उपलब्ध कराया जा रहा है। ताकि एक्टिव सर्विलांस जैसी गतिविधियो को और अधिक बल मिल सके।वहीं जनपद के प्रवेश द्वारों पर बनाई गई चेक पोस्टों को और अधिक सक्रिय करने के निर्देश दिए है। 

बैठक में एसएसपी डॉ०योगेंद्र सिंह रावत, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, पुलिस उपाधीक्षक (ऐआरओ) विपिन कुमार, प्रभारी सीएमओ डॉ०एलडी सेमवाल, सीएमएस डीएच बौराड़ी डॉ०अमित राय, एसडीएम एफ आर चौहान, डॉ० मनोज वर्मा,  डॉ० दीप रुबाली, डॉ०अमन सैनी, डीओ पीआरडी मुकेश चद्र डिमरी आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories