आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में पंचायत प्रतिनिधियों की अहम भूमिका-त्रिवेन्द्र

आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में पंचायत प्रतिनिधियों की अहम भूमिका-त्रिवेन्द्र
Please click to share News

सीएम ने ई-संवाद के जरिये पंचायत प्रतिनिधियों से की बात

गढ़ निनाद न्यूज़* 13 जुलाई 2020

नई टिहरी: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने आज पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ई-संवाद के जरिए उनकी कोविड-19 की लडाई में सहयोग की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में पंचायत प्रतिनिधियों की अहम भूमिका है। उनका यह भी कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की दिशा में सभी को मिलजुल कर काम करना है। साथ ही चुनौतियों को अवसर में बदलना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में पूरा विश्व कोविड-19 के दौर से गुजर रहा है। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों ने एक योद्धा की तरह भूमिका का निर्वहन किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे जनप्रतिनिधियों की भूमिका और अधिक बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि हमे सतर्कता और जागरूकता पर विशेष ध्यान देना होगा। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने आत्म निर्भर भारत के लिये 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज,स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने,गरीबो को राहत के लिये नवम्बर माह तक निशुल्क राशन आदि का भी जिक्र किया। उन्होंने कोविड से लड़ने के लिये सभी जरूरी आवश्यकताओं में भी भारत के आत्मनिर्भर होने के साथ ही जरूरतमंद देशों को पीपीई किट व मास्क निर्यात करने की भी बात कही। 

इस अवसर पर जिला विभाग, जिला पंचायत, नगर पालिकाओं के अधिकारी समेत  पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories