किट मिलते ही होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट- मंगेश घिल्डियाल

किट मिलते ही होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट- मंगेश घिल्डियाल
Please click to share News

चेक पोस्टों को और सक्रिय करने के आदेश

गढ़ निनाद न्यूज़* 19 जुलाई 2020

नई टिहरी: कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जनपद के प्रवेश द्वारों पर स्थापित चेक पोस्टों को और अधिक सक्रिय करने को निर्देश दिए हैं। कहा कि एंटीजन टेस्ट किट के प्राप्त होते ही होम व संस्थागत कोरेंटिन पर रह रहे सभी व्यक्तियों का कोविड टेस्ट किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि बाहर से आकर जनपद में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का सैंपल लिया जाएगा। सैंपल के नेगेटिव आने के उपरांत ही व्यक्तियों को अपने घर जाने की अनुमति दी जाएगी। 

जिलाधिकारी ने कहा कि यह संज्ञान में आ रहा है कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को बिना नियमित स्क्रीनिंग के बॉर्डर से उनके गंतव्यों के लिए छोड़ा जा रहा है। जोकि सुरक्षा की दृष्टि से बहुत ही निराशाजनक स्थित है। 

उन्होंने काशीपुर का उदाहरण देते हुए कहा कि केवल एक व्यक्ति ही कोरोना वायरस के कम्युनिटी में ट्रांसमिशन का वाहक बन सकता है। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को चेक पोस्ट पर पर सख्ती बरते जाने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। 

जिलाधिकारी ने कहा कि एंटीजन टेस्ट किट के प्राप्त होते ही होम व संस्थागत कोरेंटिन पर रह रहे सभी व्यक्तियों का कोविड टेस्ट किया जाएगा। टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने पर के उपरांत ही व्यक्तियों को उनके घर जाने की अनुमति दी जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि चेक पोस्टों पर तैनात राजस्व, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को यदि किसी भी प्रकार की कोई परेशानी या समस्या है तो वे उन्हें सीधे अवगत करा सकते हैं। लेकिन चेक पोस्टों पर किसी भी कीमत पर कोताही न बरती जाए। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस विभाग के सभी संबंधित अधिकारियों को सख्ती बरते जाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि जनपद में प्रवेश करने वाले  प्रत्येक व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री, प्रस्थान स्थल इत्यादि की सक्रियता से जांच पड़ताल के उपरांत ही अग्रिम कार्रवाई की जाए। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories