कोविड-19 को जड़ से उखाड़ने के लिए तहसीलवार एक्टिव सर्विलांस टीमें गठित

कोविड-19 को जड़ से उखाड़ने के लिए तहसीलवार एक्टिव सर्विलांस टीमें गठित
Please click to share News

डीएम मंगेश पिपली में खुद संभालेंगे मोर्चा

गढ़ निनाद न्यूज़* 5 जुलाई 2020

नई टिहरी: जनपद में कोरोना वायरस की बची-खुची संभावनाओं को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने पूरे जनपद के लिए एक्टिव सर्विलांस टीमें गठित कर दी हैं और खुद पिपली गांव में मोर्चा संभालेंगे। 

सोमवार 6 से 15 जुलाई तक स्वास्थ्य विभाग एवं आशा कार्यकत्रियों द्वारा जनपद के प्रत्येक परिवार का घर-घर जाकर एक्टिव सर्विलांस किया जाएगा। सर्विलांस के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम/ आशा कार्यकत्री घर घर जाकर सदस्यों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी इकट्ठी करेगी। घर /परिवार के सदस्य में सर्दी, जुकाम खांसी, बुखार या सांस लेने में परेशानी के लक्षण दिखने पर इसकी जानकारी तत्काल संबंधित प्रभारी चिकित्साधिकारी प्रभारी को देनी होगी। 

डीएम ने एक्टिव सर्विलांस को कारगर बनाने के लिए तहसीलवार आवंटित ग्राम पंचायतों के लिए 1049 अधिकारियों/ कार्मिकों को नामित किया है तथा खुद को भी पिपली गांव के लिए नामित किया है। टीम स्थलीय भ्रमण करते हुए निर्धारित बिंदुओं पर अपनी आख्या दस अथवा ग्यारह जुलाई की शाम पांच बजे तक हर हाल में संबंधित तहसील को उपलब्ध करायेगी।

एक्टिव सर्विलांस के दौरान नामित अधिकारियों/ कर्मचारियों को जनपद की आशा कार्यकत्रियों की समस्याओं से संबंधित बिंदुओं को भी निर्धारित प्रारूप में शामिल किये जाने के निर्देश दिये हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories