राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर प्राध्यापकों के लिए बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर प्राध्यापकों के लिए बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 30 अगस्त 2020

कोटद्वार: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार गढ़वाल में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष पर प्राध्यापक वर्ग के लिए शारीरिक शिक्षा विभाग द्वारा बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में महाविद्यालय के डॉ0 एस आर कटियार, डॉ० अभिषेक गोयल, डॉ० प्रवीण जोशी, डॉ० भगवत रावत, डॉ० अजीत सिंह, डॉ० विनोद सिंह, डॉ० देवेंद्र सिंह चौहान, डॉ० योगिता, डॉ० शोभा रावत, डॉ० सुनीता नेगी, डॉ० अंशिका बंसल, डॉ० सुरेखा घिल्डियाल ,डॉ० अनिल मान, डॉ० दया किशन जोशी, डॉ० संदीप कीमोठी ने प्रतिभाग किया।

शारीरिक शिक्षा प्रभारी डॉ0 संजीव कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता महाविद्यालय के जिमनेजियम हॉल में आयोजित की गई। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा-पूरा ध्यान रखा गया। प्रतियोगिता में महिला डबल में डॉ० सुनीता नेगी और डॉ० अंशिका बंसल विजेता रही। महिला एकल में डॉ० शोभा रावत विजेता और पुरुष डबल में डॉ० दया किशन जोशी और डॉ० संदीप किमोठी विजेता रहे। पुरुष एकल में डॉ० अनिल मान विजेता रहे।

प्रतियोगिता के अंत में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो0 जानकी पंवार ने विजयी प्राध्यापकों को ट्रॉफी प्रदान की। इस अवसर उन्होंने कहा की कोविड-19 के इस दौर में जब सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार महाविद्यालय छात्र-छात्राओं के लिए बंद है तो राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर प्राध्यापक वर्ग के लिए प्रतियोगिता का आयोजन एक सराहनीय कार्य है, साथ ही उन्होंने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के बारे में बताया कि किस प्रकार से वह हॉकी की गेंद को अपने हॉकी से चिपकाए रखते थे। उन्होंने सभी प्राध्यापकों को कहा कि जीवन में कई बार उतार-चढ़ाव आते हैं, लेकिन एक खिलाड़ी की तरह हमको अपने जीवन में लगातार आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना चाहिए क्योंकि आज हार मिली है तो आगे चलकर जीत भी मिलेगी। साथ ही उन्होंने प्राध्यापक वर्ग को अपने रोजमर्रा के जीवन में अपने शारीरिक विकास की तरफ भी ध्यान देने के लिए भी कहा क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क रहता है। जिसके लिए उन्होंने व्यायाम के साथ-साथ योग पर ध्यान देने की बात भी की।


Please click to share News

admin

Related News Stories