वृक्ष मानव के गांव पहुंचे डीएम मंगेश घिल्डियाल

वृक्ष मानव के गांव पहुंचे डीएम मंगेश घिल्डियाल
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 30 अगस्त  2020।

नई टिहरी। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने गत दिवस देर शांय वृक्ष मानव विश्वेश्वर दत्त सकलानी के पैतृक गांव पुजार गांव (सकलाना) पहुंचकर क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाओं एवं फल/ सब्जी इत्यादि के उत्पादन का जायजा लिया। 

जिलाधिकारी वृक्ष मानव विश्वेश्वर दत्त सकलानी के परिजनों से भी मिले । वही उन्होंने वृक्ष मानव को देश व विदेश में मिले सम्मान से संबंधित दस्तावेजों, प्रमाण पत्रों, मोमेंटो को भी देखा। इस अवसर पर ग्राम प्रधान पुजारगांव अरविंद सकलानी ने गांव में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों एवं योजनाओं की प्रगति की जानकरी दी। 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मिट्टी की उर्वरता के कारण ही सब्जी इत्यादि का उत्पादन भरपूर मात्रा में होता है। कहा कि सकलाना क्षेत्र जिस प्रकार फल, सब्जी इत्यादि उत्पादन में अग्रणी हैं उसी प्रकार पर्यटन को भी बढ़ावा देना चाहता है जिसका कि क्षेत्र में बहुत अधिक पोटेंशियल है।  

इसके अलावा उन्होंने पुजार गांव में होम स्टे, पुजारगांव से ऊंची पहाड़ियों तक ट्रैकिंग रूट, वृक्ष मानव विशेश्वर दत्त सकलानी से संबंधित पुरातन वस्तुओं एवं स्ट्रक्चर इत्यादि को म्यूजियम के माध्यम से संरक्षित किये जाने व जर्जर मोटर के सुदृढ़ीकरण की मांग की।

जिलाधिकारी ने क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा दिए जाने एवं पुजारगांव में होम स्टे  योजना के तहत स्थानीय शैली में भवनों के निर्माण एवं ट्रैकिंग रूट इत्यादि को विकसित करने हेतु पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी धनोल्टी रविंद्र ज्वांठा, उप प्रधान पुजारगांव नवीन सकलानी, क्षेत्र पंचायत सदस्य सरिता रावत, संतोष, विवेक, दिग्विजय उनियाल, रमेश, रोशन लाल, हर्षदेव उनियाल आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories