प्रवासियों को रोजगार के नाम पर धोखा दे रही है सरकार- राकेश राणा

प्रवासियों को रोजगार के नाम पर धोखा दे रही है सरकार- राकेश राणा
Please click to share News

कोरोना-दवा है नहीं दुआ लेने नही देते!

गढ़ निनाद न्यूज़* 12 अगस्त 2020

नई टिहरी: कांग्रेस ने केंद्र एवम प्रदेश सरकार पर प्रवासियों एवं बेरोजगारों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है। आज बौराड़ी के एक स्थानीय होटल में सोशलडिस्टनसिंग का पालन करते हुए पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि कोरोना का दिनों दिन बढ़ता जा रहा है और हमारे प्रवासियों का घर वापसी का सिलसिला जारी है। 

कहा कि सरकार केवल मौखिक रूप से प्रवासियों के रोजगार की बात तो करती है पर धरातल पर कुछ नहीं हो रहा है। कहा कि प्रवासियों को यह तक नहीं बताया जा रहा है कि सरकार उनके रोजगार के लिए क्या प्लान तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों में कोरोना की दहशत फैलाने के अलावा कुछ नहीं कर रही है। इसकी आड़ में अपना उल्लू सीधा करने में लगी है। 

भिलंगना के पूर्व प्रमुख एवम सचिव प्रदेश कांग्रेस विजय गुनसोला ने गंगी में बादल फटने से हुए नुकसान की भरपाई की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को तत्काल आर्थिक सहायता दी जानी चाहिए। गुनसोला ने कहा कि आज हालत यह है कि तहसीलों में तहसीलदार के पद खाली हैं, एसडीएम तक पूरे नहीं हैं। ऐसे में आपदा से कैसे निपटेंगे चिंता का विषय है।

पूर्व राज्यमंत्री याक़ूब सिद्धिकी ने कोरोना काल में पर्यटन व होटलियर व्यवसाय चौपट होने पर चिंता जाहिर की और कहा कि सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। कहा कि बीमारी में दवा और दुआ की जरूरत होती है लेकिन इस सरकार ने कोरोना जैसी महामारी में हमसे यह हक भी छीन लिया है। उन्होंने मंदिर और मस्जिदों में पूर्ण रूप से प्रार्थना व दुआ करने की छूट देने की मांग सरकार से की है।

वहीं प्रदेश सचिब कुलदीप पंवार ने कहा कि कोरोना के चलते बोट व्यवसाय बंद पड़ा है। सरकार के होप पोर्टल पर टिहरी में 1350 आवेदन प्राप्त हुए हैं लेकिन अभी तक किसी को भी लोन नहीं मिला है। कहा कि बैंक बिना गारंटी लोन देने से इंकार कर रहे हैं, सब्सिडी भी नहीं दी जा रही है।

इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने भी विचार व्यक्त किए। पत्रकार वार्ता में नवीन सेमवाल, पंकज रतुड़ी, रोशन बेग, इरशाद, सुरेश व्यास, बलबीर कोहली, सलीम खान समेत कई लोग मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories