राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी में आयोग से चयनित सहायक प्राध्यापकों का इंडक्शन प्रोग्राम संपन्न

राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी में आयोग से चयनित सहायक प्राध्यापकों का इंडक्शन प्रोग्राम संपन्न
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 19 अगस्त 2020

जामणीखाल (टिहरी): आज दिनांक 19 अगस्त को राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (टिहरी गढ़वाल) की प्राचार्या प्रोफेसर (श्रीमती) पुष्पा उनियाल की अध्यक्षता में लोक सेवा आयोग से चयनित सहायक प्राध्यापकों श्री शाकिर शाह – गणित, सुश्री अनुपा फ़ोनिया – वनस्पति विज्ञान, सुश्री सौम्या कटियाल – भूगोल एवं डॉ0 ऋचा गहलोत – भौतिक विज्ञान को फैकल्टी इंडक्शन प्रोग्राम के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया।

आयोजित इंडक्शन प्रोग्राम में प्राचार्या द्वारा नवनियुक्त प्राध्यापकों को अध्ययन व अध्यापन की बारीकियों के साथ छात्र-छात्राओं के प्रति भावनात्मक लगाव, महाविद्यालय में अनुशासन व नैतिक आचरण पर जोर दिया गया। साथ ही महाविद्यालय में अवकाश के नियम, अपने अधिकारों-कर्तव्यों के प्रति जाकरूक होने तथा वित्तीय नियमों से भी नवनियुक्त प्राध्यापकों को अवगत कराया गया। डॉ0 सुषमा चमोली ने नवनियुक्त प्राध्यापकों को बधाई दी।

राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी ((नैखरी), जामणीखाल, टिहरी गढ़वाल में लोक सेवा आयोग से चयनित सहायक प्राध्यापकों का एक दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम संपन्न pic.twitter.com/OYss0O11KZ

— Garh Ninad (@GarhNinad) August 19, 2020

डॉ0 प्रताप सिंह बिष्ट ने अपने व्यक्तिगत अनुभव साझा करते हुए और ओरिएंटेशन कार्यक्रम के बारे में बताया। साथ ही धैर्य व लगन से अध्ययन व अध्यापन कार्य करने की बात डॉ0 गुरुप्रसाद थपलियाल ने की। डॉ0 विनोद कुमार रावत ने कार्यक्रम में समय का सदुपयोग कर अध्यापन कार्य के साथ-साथ शोध कार्य करने पर जोर दिया। श्री आशुतोष मिश्रा ने फैकल्टी इंडक्शन प्रोग्राम के उद्देश्यों पर विस्तृत चर्चा की तथा सभी को महाविद्यालय के कार्यों को करने के साथ-साथ अपने करियर को आगे बढ़ाने की सलाह दी।

चयनित प्राध्यापक शाकिर शाह, सुश्री अनुपा फ़ोनिया, श्री सौम्या कटियाल, डॉ0 ऋचा गहलोत ने अपने-अपने अनुभव साझा किए और अंत में सभी के द्वारा वर्तमान समस्याओं पर पर चर्चा की गई। इस अवसर पर श्री गौरव नेगी व श्री शरण सिंह भी उपस्थित थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories