प्रधान संगठन ग्रामस्तर की समस्याओं को लेकर सोमवार को डीएम से करेगा मुलाकात

प्रधान संगठन ग्रामस्तर की समस्याओं को लेकर सोमवार को डीएम से करेगा मुलाकात
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 22अगस्त 2020

नई टिहरी। देवप्रयाग हिंडोलाखाल प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष सोबन सिंह चौहान ने बताया कि सोमवार 24 अगस्त को जिला मुख्यालय में जिलाधिकारी के साथ संगठन की बैठक दोपहर दो बजे निर्धारित की गई है। बैठक में संगठन की ओर से ग्राम सभाओं की समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया जाएगा। चौहान ने सभी प्रधानगणों से अपनी अपनी ग्रामसभा की समस्या उनको तत्काल भेजने को कहा है ताकि उस विषय पर बैठक में जिलाधिकारी महोदय से चर्चा हो सके।

चौहान ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया पर इस संगठन के माध्यम से प्रदेश स्तर पर चलाये जा रहे किसी आंदोलन की जानकारी मिली है। यह आंदोलन कौन चला रहे हैं, कब इसकी रणनीति तैयार की गई जिला/ ब्लॉक स्तर पर कोई जानकारी नहीं दी गयी है। कहा कि किसी भी बड़े आंदोलन की रूपरेखा के लिए सभी ब्लॉक/ जिलाध्यक्षों का एक सम्मेलन बुलाकर उसमें आंदोलन की रणनीति बनाई जाती और सभी ग्राम प्रधानों को इससे अवगत कराया जाता तो बेहतर होता।

ब्लाक अध्यक्ष चौहान ने कहा कि ग्राम पंचायतों में पेयजल समितियों का गठन किया जा चुका है और ग्राम पंचायतों में पेयजल लाइन के बिछान, वितरण एवं वसूली का कार्य इन्ही समितियों के माध्यम से किया जाना है। कुछ प्रधानों की शिकायत है कि विभाग कुछ जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर मोटे कमीशन के चक्कर में यह काम समितियों के बजाय ठेकेदारों से करा रहे हैं जो कि गलत है। यदि पेयजल समिति के द्वारा यह कार्य करवाया जाता है तो हम भौगोलिक परिस्थितियों के हिसाब से कार्य करवाने हेतु स्वतन्त्र होंगे और हम अपने ही ग्राम वासियो को रोजगार देने में भी सक्षम होंगे। 

चौहान ने कहा कि इन सब मुद्दों पर सोमवार को डीएम के साथ आहूत बैठक में चर्चा की जाएगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories