8 सितम्बर को हरिद्वार में हक़-हक़ूक़ों को लेने का संकल्प लेंगे-किशोर

8 सितम्बर को हरिद्वार में हक़-हक़ूक़ों को लेने का संकल्प लेंगे-किशोर
Please click to share News

बिजली पानी के बिलों को जलाकर राख गंगा में प्रवाहित करेंगे

गढ़ निनाद न्यूज़* 6 सितम्बर 2020।

नई टिहरी। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि श्राद्ध पक्ष चल रहा है और इस मौके पर 8 सितम्बर को हरिद्वार में अपने पुश्तैनी हक हकूकों व वनाधिकार लेने का संकल्प लेंगे।

उपाध्याय ने कहा कि कोविड-19 के इस संघर्ष के दौर में उत्तराखंड के निवासी गहरे संकट के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसा कोई वर्ग नहीं है, जो प्रतिकूल रूप से आज ज़िन्दा रहने के लिये संघर्ष न कर रहा हो। विशेषतः युवा पीढ़ी, महिलायें व शिक्षार्थी।

कहा कि सभी प्रकार का व्यवसाय चौपट हो गया है। 60 से अधिक नौजवान आत्महत्या कर चुके हैं। सरकार आँख बंद करके बैठी है। आज उत्तराखंड की दुर्दशा के लिये हम खुद ज़िम्मेदार हैं। हमने अपने पुश्तैनी हक़-हक़ूक़ों पर कभी बात ही नहीं की।

उपाध्याय ने कहा कि इसकी शुरुआत हम 8 सितम्बर को हरिद्वार से करने जा रहे हैं। जिसमें हम अपने पितरों को नमन करेंगे। इस श्राद्ध पक्ष में अपने हक़-हक़ूक़ों को लेने का संकल्प लेंगे। अपने पुश्तैनी हक़-हकूक़ों और वनाधिकारों तथा FRA-2006 के आलोक में अपने वनाधिकार लेने के लिए समर्पित होंगे, संकल्प लेंगे। बिजली-पानी के बिलों की चिता जलायेंगे और उस राख को गंगा में प्रवाहित करेंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories