पूर्व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय समेत तमाम नेताओं ने दिया धरने को समर्थन

पूर्व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय समेत तमाम नेताओं ने दिया धरने को समर्थन
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 24 सितंबर 2020

घनसाली से लोकेंद्र जोशी । घनसाली विधानसभा की बुनियादी समस्याओं के लिये पूर्व प्रमुख धनी लाल शाह द्वारा चलाया जा रहा धरना / आंदोलन आज तीसरे दिन भी जारी रहा। आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पूर्व विधायक बलबीर सिंह नेगी , कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राकेश राणा धरना स्थल पर पहुंचे । 

इस अवसर पर  किशोर उपाध्याय ने सरकार की जनविरोधी नीतियों की घोर निंदा करते हुए कहा कि सरकार स्वरोजगार के नाम पर उत्तराखंड के युवाओं के साथ छलावा कर रही है जिसका कांग्रेस जमकर विरोध करेगी । सरकार के विधायक और मंत्री केवल और केवल कमीशन ख़ोरी में लिप्त और व्यस्त हैं । कहा कि बिजली पानी के बिल माफ़ किये जाने चाहिये, क्योंकि जनता कोविड-19 के कारण परेशान है । जल, जंगल, जमीन पर उत्तराखंड की जनता का हक होना चाहिये ।

पूर्व विद्यायाक बलबीर सिंह नेगी ने घनसाली की जन समस्याओं पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि घनसाली विधानसभा में  पंचायतों से लेकर लोकसभा तक भाजपा का शासन है किंतु विकास के नाम पर कुछ नहीं हो रहा है । कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि आंदोलन को तीन दिन बीतने के बाद भी शासन प्रशासन ने आंदोलनकारियों की सुध नहीं ली है जो लोकतंत्र के लिये शर्मनाक है । पार्टी इस आंदोलन को मुकाम तक पहुंचाने का दृढ़ संकल्प लेती है ।

पूर्व प्रमुख धनी लाल शाह ने कहा कि सरकार घनसाली विधानसभा की बुनियादी सुविधाओं के लिये संवेदनशील नहीं है तथा ग़ांधीवादी तरीके से चलाये जा रहे जनांदोलन और जन समस्याओं पर बातचीत करने को तैयार नहीं है । उन्होने कहा जबतक बेरोजगारों और बुनियादी सुविधाओं के संबंध में ठोस वार्ता नहीं होती तबतक हमारा आंदोलन जारी रहेगा । 

पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला ने जन सुविधाओं और स्वरोजगार पर आंदोलन को तेज करने पर बल दिया । कांग्रेस के प्रदेश सचिव अरुणोदय सिंह नेगी ने युवाओं से आंदोलन में बढ़कर उतरने का आह्वान किया ।

इस अवसर पर लक्ष्मी प्रसाद जोशी, सुर्य प्रकाश रतूड़ी , करण सिंह बिष्ट , पूरव सिंह पंवार , अब्बल सिंह रावत , जसबीर सिंह नेगी , दिनेश लाल , नगर पंचायत अध्यक्ष चमियाला श्रीमती ममता पंवार , सभासद शिवेंद्र रतूड़ी , प्रकाश चन्द्र , नित्यानंद कोठीयाल समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories