डीएम ने नईटिहरी/ बौराड़ी के कंटेन्मेंट जोन का किया निरीक्षण, बृहस्पतिवार को बाजार बंद कर पूर्ण सेनेटाइज करने को कहा

डीएम ने नईटिहरी/ बौराड़ी के कंटेन्मेंट जोन का किया निरीक्षण, बृहस्पतिवार को बाजार बंद कर पूर्ण सेनेटाइज करने को कहा
Please click to share News

जल जीवन मिशन की बैठक में जल निगम व संस्थान के ईई को लगाई फटकार

गढ़ निनाद न्यूज़* 02 सितंबर 2020।

नई टिहरी। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला मुख्यालय स्थित चार कंटेन्मेंट जोन ढूंगीधर पुलिस चौकी के पास, बौराड़ी स्टेडियम के दक्षिण दिशा व पूरब दिशा में बने कंटेन्मेंट जोन, सेक्टर 9 ई व पोस्ट आफिस कालोनी का निरीक्षण किया। उन्होंने कल वृहस्पतिवार को बाजार बंद कर पूर्ण रूप से सेनेटाइज करने के निर्देश दिए।

उसके बाद उन्होंने जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक ली। बैठक में निर्धारित लक्ष्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। 

डीएम ने कल वृहस्पतिवार को बाजार बंद कर पूर्ण रूप से सेनेटाइज करने के निर्देश दिए। कोरोना संक्रमण के फैलाव की रोकथाम हेतु बनाये गए कंटेन्मेंट जोनों में रसद इत्यादि की उपलब्धता एवं कंटेन्मेंट जोनों में आवागमन को पूर्णतः प्रतिबंधित किये जाने के साथ-साथ नियमो के अनुपालन की सुनिश्चितता हेतु उपजिलाधिकारी सदर एफआर चौहान को निर्देश दिए है। 

उन्होंने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए उपजिलाधिकारी को कोरोना पॉजिटिव मामलो से जुड़े क्षेत्रो का गहनता से अध्ययन करते हुए आवश्यकतानुसार बड़े क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन बनाने के भी निर्देश दिए है। कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलो से संबंधित घरों/ दुकानों एवं इसके फैलने के पैटर्न से संबंधित क्षेत्रों की मैपिंग तैयार करने हेतु राजस्व उपनिरीक्षक को आवश्यक निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने सभी कंटेन्मेंट जोन में रह रहे व्यक्तियों की शत प्रतिशत सेम्पलिंग करने के लिए डॉ अमन सैनी को मौके पर ही निर्देश दिए है।

जल निगम व जल संस्थान देवप्रयाग के अधिशासी अभियंताओं को फटकार

उधर जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक में निर्धारित लक्ष्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है। विलेज एक्शन प्लान व निर्धारित लक्ष्यों के सापेक्ष आगणन तैयार करने की धीमी रफ्तार पर  जल निगम व जल संस्थान देवप्रयाग के अधिशासी अभियंताओं को फटकार लगाते हुए आठ सितंबर को होने वाली बैठक में प्रगत्ति दिखाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने हर घर नल योजना के तहत एनजीओ द्वारा तैयार किये जा रहे आगणन में त्रुटियों को देखते हुए डीडीओ आनंद भाकुनी की अध्यक्षता में मॉनिटरिंग कमेटी के गठन के भी निर्देश दिए है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, पीड़ी डीआरडीए भरत चंद्र भट्ट, अधीक्षण अभियंता जल निगम इमरान अहमद, ईई टिहरी अनुपम रतन, ईई चम्बा आलोक कुमार, मुनिकीरेती एसएन सिंह, ईई जल संस्थान घनसाली अभिषेक कुमार वर्मा, देवप्रयाग राजीव सैनी आदि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत अब तक कुल 2397 लोगो ने किया पंजीकरण

उधर एक विज्ञप्ति जारी कर महाप्रबंधक उद्योग महेश प्रकाश ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत अब तक कुल 2397 लोगो द्वारा पंजीयन हेतु अनुरोध किया गया है। जिसमे से 477 इच्छुक लाभार्थियों के आवेदन उद्योग विभाग को प्राप्त हुए जिनमें से 297 आवेदनों को जिला टास्क फोर्स समिति द्वारा लाभार्थियों का साक्षात्कार के उपरांत बैंक ऋण स्वीकृति हेतु संबंधित बैंकों को प्रेषित किया गया है। 

बैंकों को प्रेषित किये गए आवेदनों में से 54 को बैंकों द्वारा स्वीकृत किया जा चुका है जबकि 209 लंबित व 32 को अस्वीकृत किया गया है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories