गीला व सूखा कूड़ा एक साथ पाये जाने पर ईओ और सुपरवाइजर को फटकार

गीला व सूखा कूड़ा एक साथ पाये जाने पर ईओ और सुपरवाइजर को फटकार
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 10 सितंबर 2020

नई टिहरी। जनपद में नगर पालिकाओं और पंचायतों को साफ सुथरा रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। जनपद की सभी नगर पालिकाओं व पंचायतों में कूड़े का स्रोत पर ही पृथक्कीरण को चलाए गए जन जागरूकता अभियान की जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने स्वयं अगुवाई की थी। 

नगर पालिका व पंचायतों को साफ सुथरा बनाए रखने एवं गीले व सूखे कूड़े को स्त्रोत पर ही पृथक करने की शत-प्रतिशत सुनिश्चिता को लेकर जिलाधिकारी ने जिला कार्यालय के पास नगर पालिका के कूड़ा ढुलाई करने वाले वाहन को रुकवाकर  कूड़े का जायजा लिया। इस दौरान वाहन में बने सूखे कूड़े के पार्टीशन में एक पॉलीथिन में गीला व सूखा कूड़ा एक साथ पाया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका टिहरी व संबंधित सुपरवाइजर को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को संबंधित सुपरवाइजर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। 

उन्होंने जनपद के सभी संबंधित अधिशासी अधिकारियों को कूड़े के वार्ड वार पृथक्कीकरण की शत प्रतिशत सुनिश्चितता हेतु निरंतर निरीक्षण के निर्देश दिए हैं। कहा कि किसी भी समय किसी भी नगरपालिका के वाहन के निरीक्षण के दौरान यदि गीला व सूखा कूड़ा एक साथ पाया जाता है तो संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories