कोरोना पॉजिटिव पेशेंट को 24 घण्टे के अंदर कोविड केयर सेंटर या होम आइसोलेशन तक पहुँचाएं- मंगेश घिल्डियाल

कोरोना पॉजिटिव पेशेंट को 24 घण्टे के अंदर कोविड केयर सेंटर या होम आइसोलेशन तक पहुँचाएं- मंगेश घिल्डियाल
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 05 सितंबर 2020

नई टिहरी। प्रदेश सहित जनपद में कोरोना के  बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उप जिलाधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों की बैठक ली।  

बैठक में जिलाधिकारी ने राजस्व, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमें बनाकर चिकित्सक के परामर्श पर कोरोना पॉजिटिव पेशेंट को 24 घंटे के अंदर कोविड केयर सेंटर या होम आइसोलेशन तक पहुचाएंगे। कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही कोरोना के प्रसार को बढ़ावा दे सकती है। कहा कि यदि कोरोना पॉजिटिव पेशेंट चिकित्सक की सलाह के उपरांत कोविड केयर सेंटर या होम आइसोलेशन तक आने में समस्या खड़ी करता है तो संबंधित के विरुद्ध निर्धारित नीति-नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

उन्होंने कहा कि चिकित्सक द्वारा होम आइसोलेशन हेतु प्रिफर किए गए पेशेंट को नजदीकी सीएससी का संपर्क नंबर अनिवार्य रूप से दें ताकि पेशेंट को किसी भी प्रकार की समस्या आने पर वह संपर्क कर सकें और समय रहते पेशेंट को उपचार हेतु स्वास्थ्य केंद्र में तक लाया जा सके।  कहा कि कोरोना पॉजिटिव पेशेंट को पल्स ऑक्सीमीटर एवं थर्मामीटर अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना होगा।  

इसके अलावा जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों व आगामी समय में मामलों के बढ़ने की आशंकाओं के दृष्टिगत तहसील स्तर पर भी कोविड केयर सेंटर, स्टाफ मैनेजमेंट एवं अन्य तैयारियों के संबंध में प्लानिंग करना शुरू कर देवें ताकि कोरोना के  संभावित प्रसार से निपटने में समस्याओं का सामना न करना पड़े।  

जिलाधिकारी ने समस्त क्षेत्रीय अधिकारियों को आश्वस्त किया कि किसी भी प्रकार की सुविधाओं यथा एंबुलेंस, मेडिकल स्टाफ, सुरक्षा व्यवस्था इत्यादि की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। इस हेतु वे किसी भी समय प्रस्ताव उपलब्ध करा सकते हैं। 

बैठक में सीएमओ सुमन आर्य, एसडीम एफआर चौहान, डीएसपी /ऐआरओ पुलिस विपिन कुमार, डॉ अमित राय, डॉ अमन सैनी से अलावा सभी उपजिलाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories