डीएम ने विगत बैठकों के मिनटस देरी से उपलब्ध कराये जाने पर एलडीएम को लगाई फटकार

डीएम ने विगत बैठकों के मिनटस देरी से उपलब्ध कराये जाने पर एलडीएम को लगाई फटकार
Please click to share News

बैंकर्स सलाहकार समिति की समीक्षा बैठक में कुछ बैंकों के सदस्यों की अनुपस्थिति पर जताई नाराजगी

गढ़ निनाद समाचार* 26 नवम्बर 2020।

नई टिहरी। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आज बैंकर्स की जिला स्तरीय सलाहकार एवं समीक्षा समिति की बैठक ली। बैठक में बैंकों के सहयोग से संचालित हो रही विभिन्न सरकारी योजनाओं की समीक्षा की गयी तथा बैंकर्स को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। 

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की समीक्षा के दौरान बैंक शाखा प्रबन्धकों को निर्देश दिये कि  मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में शामिल है, लिहाजा इस योजना के तहत प्राप्त ऋण आवेदन प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृत किये जायें।

उन्होंनें बैंक प्रबन्धकों को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के लाभार्थियों की बैंक ब्रांचवार सूची, प्राप्त आवेदनों के सापेक्ष निरस्त किये गये आवेदनों की सूची निरस्त किये जाने के कारणों सहित 10 दिसम्बर तक अनिवार्य रुप से महा प्रबन्धक उद्योग की ई-मेल आईडी पर निर्धारित प्रारूप में प्रेषित करने के निर्देश दिये ताकि इस योजना के तहत निरस्त हुए आवेदनो एवं लम्बित पडे़ आवेदनों के कारणों का विश्लेषण किया जा सके। 

डीएम ने मुख्य विकास अधिकारी को तत्काल निर्धारित प्रारूप तैयार कर बैंकर्स को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये ताकि बैंकर्स निर्धारित समयावधि 10 दिसम्बर तक मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के आवेदनों से सम्बन्धित सूचना तैयार कर महाप्रबन्धक उद्योग की ई-मेलआईडी पर प्रेषित कर सकें। जिलाधिकारी ने किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत किसानों के क्रेडिट कार्ड बनाये जाने हेतु एवं प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का के तहत किसानों का बीमा करवाये जाने हेतु एसबीआई व अन्य बैंक प्रबन्धकों को कृषि एवं उद्यान विभाग के साथ समन्वय बनाकर जनपद के लाभार्थी बाहुल्य सम्भावना वाले क्षेत्रों में कैम्पों का आयोजन कर योजानाओं से किसानों को लाभाविन्त करने के निर्देश दिये। 

विगत बैठकों के मिनटस देरी से उपलब्ध कराये जाने पर एलडीएम को लगाई फटकार

जिलाधिकारी द्वारा विगत बैठकों के मिनटस 15 दिन से अधिक दिन की अवधि में उपलब्ध कराये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी तथा एलडीएम को कार्यप्रणाली में सुधार लाने के निर्देश देते हुए 30 नवम्बर तक अनिवार्य रूप से बैठक के मिनटस उन्हें उपलब्ध कराने को कहा गया। जिलाधिकारी द्वारा बैंक आॅफ बड़ौदा एवं आईडीबीआई बैंक से किसी भी सदस्य के बैठक में उपस्थित न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी तथा बैंक प्रबन्धकों को निर्देश दिये गये कि वे बैंकर्स की जिला स्तरीय सलहाकार एवं समीक्षा समिति की बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहना सुनिश्चित करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रूहैला, जिला विकास अधिकारी आनन्द सिंह भाकुनी, निदेशक आर सेटी प्रभारी एलडीएम बीएस चैहान, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, महाप्रबन्धक उद्योग महेश प्रकाश, जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश सिंह यादव सहित बैंकर्स उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories