ग्राफिक एरा ने दी शहीद राकेश के परिवार को आर्थिक मदद और की बच्चों को निशुल्क शिक्षा की घोषणा

ग्राफिक एरा ने दी शहीद राकेश के परिवार को आर्थिक मदद  और की बच्चों को निशुल्क शिक्षा की घोषणा
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 19 नवम्बर
देहरादून। ग्राफिक एरा ने बारामुला में शहीद हुए बीएसएफ के उप निरीक्षक राकेश डोभाल के परिवार को आज दस लाख रुपये सौंपे। ग्राफिक एरा मैनेजमेंट की वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला ने आज ऋषिकेश जाकर शहीद के परिवार को यह धनराशि भेंट की।

शहीद श्री राकेश डोभाल को श्रद्धासुमन अर्पित करने और उनके परिवारजनों से मुलाकात के बाद ग्राफिक एरा मैनेजमेंट की वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला ने कहा कि दीपावली पर जब पूरा देश खुशियां मना रहा था, तब हमारे उत्तराखंड के महान जांबाज श्री राकेश डोभाल ने देश के दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपनी जान न्योछावर कर दी।

पूरे देश की तरह ग्राफिक एरा परिवार भी शहीद श्री राकेश डोभाल का ऋणी है। शहीद श्री राकेश डोभाल को सच्ची श्रद्धाजंलि यह होगी कि हम उनके परिवार को ये अहसास न होने दें कि वे आज अकेले हैं। हम सब उनके साथ खड़े हैं।

मैनेजमेंट बोर्ड की वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला ने कहा कि शहीद श्री राकेश डोभाल की सुपुत्री दीत्या डोभाल और कुछ समय बाद जन्म लेने वाले उनके बच्चे की प्राइमरी से लेकर उच्च शिक्षा तक की पूरी व्यवस्था ग्राफिक एरा करेगा। उन्होंने शहीद के सम्मानार्थ धनराशि के चैक भेंट करने के साथ ही बच्चों की शिक्षा व्यवस्था ग्राफिक एरा में किए जाने के संबंध में एक पत्र भी शहीद की धर्मपत्नी श्रीमती संतोषी डोभाल को सौंपा। इस पत्र में कहा गया है कि शहीद के बच्चे ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, कम्प्यूटर एप्लीकेशन आदि कोई भी कोर्स कर सकते हैं, उनसे किसी तरह का कोई शुल्क नहीं ली जाएगा। प्राइमरी शिक्षा के लिए ग्राफिक एरा ग्लोबल स्कूल तत्पर है।

शहीद श्री डोभाल के सम्मानार्थ पांच लाख रुपये ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और पांच लाख रुपये ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी ने भेंट किए हैं। शहीद राकेश डोभाल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ0 कमल घनशाला ने कहा कि ग्राफिक एरा उत्तराखंड के इस महान शहीद के परिवार के साथ पूरी शिद्दत से खड़ा है।

इससे पहले ग्राफिक एरा ने पुलवामा के शहीदों के परिवारों को निशुल्क उच्च शिक्षा देने के लिए आगे बढ़कर पहल की थी। इनके अलावा ग्राफिक एरा में सभी सैन्य परिवारों के बच्चों को शिक्षा के लिए अलग से छूट दी जाती है। 

इस अवसर पर ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की कुलसचिव डॉ. दीपाली बंसल, प्रोफेसर डॉ. सुभाष गुप्ता और असिस्टेंट रजिस्ट्रार अनिल चैहान भी मौजूद थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories