डीएम ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी

डीएम ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार*29 दिसम्बर 2020

नई टिहरी। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बैंकर्स की जिला स्तरीय सलाहकार एवं समीक्षा समिति की मासिक बैठक में विभिन्न सरकारी योजनाओं की समीक्षा की तथा बैंकर्स को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की धीमी प्रगति पर नाराजगी प्रकट करते हुए इसे प्राथमिकता देने के निर्देश दिये। उन्होंने बैंकों के माध्यम से संचालित अधिकांश योजनाओं में खराब स्थिति को देखते हुए बैंकों के प्रबन्धको से पूछा कि क्या कारण है कि प्राप्त आवेदनों में से लम्बित और निरस्त की संख्या स्वीकृत से दोगुनी है जिस पर किसी बैंक द्वारा सन्तोष जनक उत्तर न मिलने पर जिलाधिकारी ने आरबीआई को पत्र लिखने की बात कही। 

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि एनआरएलएम के अन्तर्गत जिन-जिन समूह के आवेदन स्वीकृत है तथा वे किस क्षेत्र के हैं सूची तैयार कर अगले दो माह के भीतर उन-उन क्षेत्रों में कैम्प का आयोजन कर समूह के लोगों की समस्या का समाधान तथा निर्धारित लक्ष्यों को समयान्तर्गत पूरा करने के निर्देश दिए।        

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रूहैला, जिला विकास अधिकारी आनन्द सिंह भाकुनी, निदेशक आरसेटी, प्रभारी एलडीएम बीएस चैहान, प्रबन्धक यूबीआई साहिल कुमार, प्रबन्धक केनरा बैंक प्रदीप रावत, जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश सिंह यादव, जिला ग्रामोधोग अधिकारी राजीव भट्ट सहित बैंकर्स उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories