डीएम ने निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग-94 का चम्बा से कमांद तक किया निरीक्षण

डीएम ने निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग-94 का चम्बा से कमांद तक किया निरीक्षण
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 23 दिसंबर 2020

नई टिहरी। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने ऑल वेदर परियोजना के तहत निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर चम्बा से कमांद तक का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम चम्बा में निर्माणाधीन 440 मीटर लंबी सुरंग का निरीक्षण किया। इसके उपरांत उन्होंने धारकोट में भूमि के धंसाव से संबंधित प्रकरणों को लेकर एसडीएम एफआर चौहान को गांव में बैठक कर प्राथमिकता के आधार पर मामलों के निस्तारण के निर्देश दिए है। 

डीएम ने तानगला में मग डंपिंग जोन के निरीक्षण के दौरान लेबर की सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं नन्हे बच्चों के टीकाकरण इत्यादि को लेकर उपजिलाधिकारी एवं संबंधित निर्माणदायी एजेंसी को निर्देश दिए । उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग पर डंपिंग जोन, व्यू पॉइंट, आदि जगहों पर अतिक्रमण होने पाए ,ऐसे स्थानों पर सूचनात्मक बोर्ड लगवाने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिग्रहित भूमि, स्ट्रक्चर, भवन इत्यादि के मुआवजे का भुगतान हो चुका है को तोड़कर निर्माण कार्यो में गति लाएं। साथ ही कांडीखाल व रत्नोगाड के पास सड़क के कटान से स्लाइडिंग मलवे को डंपिंग जोन में डालने के उपरांत ही पहाड़ कटान का कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए है।

इस दौरान उन्होंने चम्बा से कमांद तक गांवो/घरों के पहुंच मार्गो, पेयजल लाइनों, सुरक्षा दीवारों को प्राथमिक के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए है ताकी आवागमन में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

मौके पर बीआरओ के अधिकारी एलएन शर्मा, बीडीओ ध्यान सिंह रावत के अलावा निर्माणदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories