सीएसआर मद से बांध प्रभावितों के लिए स्थाई रोजगार सृजित करे सरकार- आकाश कृशाली

सीएसआर मद से बांध प्रभावितों के लिए स्थाई रोजगार सृजित करे सरकार- आकाश कृशाली
Please click to share News


गढ़ निनाद समाचार* 13 जनवरी 2021

नई टिहरी। उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के सदस्य और एकता मंच के संयोजक आकाश कृशाली ने टीएचडीसी इंडिया लि0 की सीएसआर की धनराशि टिहरी बांध प्रभावितों के लिए स्थाई रोजगार सृजन पर खर्च करने की मांग की है। उन्होंने कोरोना से जारी आर्थिक संकट को देखते हुए छोटे कर्जदारों से बैंकों द्वारा जबरन वसूली रोकने की मांग भी की है।

यहां जारी एक बयान में आकाश कृशाली ने कहा कि प्रदेश सरकार टिहरी में पर्यटन विकास के लिए जो प्रयास कर रही है उसका स्वागत किया जाना चाहिए। लेकिन इसका लाभ स्थानीय बेरोजगारों और कमजोर वर्गों को प्राथमिकता के आधार पर मिलना चाहिए। कहा कि टीएचडीसी की सीएसआर और बांध की रॉयल्टी से बांध प्रभावित क्षेत्रों में आधुनिक लघु उपक्रम स्थापित किए जाएंगे तो हजारों निम्न आय वर्ग वाले परिवारों एवं बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। इसके बिना पर्यटन विकास मुट्ठी भर संपन्न लोगों तक सिमट जाएगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना के कारण कम आय वर्ग वाले लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। जिन लोगों ने छोटे-मोटे रोजगार और जरूरतों के लिए ऋण लिए हैं उनके लिए इस दौरान ऋण चुकाना संभव नहीं है। बड़े बकायेदारों के साथ इन पर सख्ती करना न्यायसंगत नहीं है। खासतौर पर सहकारी बैंक प्रबंधन की निजी बैंकों में सरकारी योजनाओं के जमा धन को अपने खाते में लाने का प्रयास करने चाहिए।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir