राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में 72वें गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में 72वें गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 26 जनवरी

कोटद्वार: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार गढ़वाल में 72वें गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार किया गया। इस अवसर पर सर्वप्रथम डॉ. संजीव कुमार द्वारा गणतंत्र दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला गया। प्रभारी प्राचार्य डॉ.अभिषेक गोयल द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इसके बाद निदेशक, उच्च शिक्षा उत्तराखंड का संदेश पढ़ा गया।

एन.सी.सी.के कैडेट शुभम रावत द्वारा भाषण एवं शिवानी नेगी द्वारा कविता प्रस्तुत की गई। महाविद्यालय के वरिष्ठतम प्रध्यापक प्रोफेसर एम.डी.कुशवाहा द्वारा स्वरचित कविता प्रस्तुत की गई जिसमें उन्होंने भारतीय गणतंत्र के अंतर्गत जवान से किसान तथा छात्र से शिक्षक तक सबके महत्व का वर्णन किया।

कार्यक्रम के अंत में प्रभारी प्राचार्य ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं तथा इसके महत्व को बताते हुए तीन तत्वों स्वतंत्रता, समानता और न्याय के बारे में बताया और कहा कि हमें अपने अधिकारों को स्मरण में रखते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक, कर्मचारीगण, एन.सी.सी.कैडेट्स, छात्र-छात्राएं तथा अन्य महाविद्यालय के अतिथि प्राध्यापक एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories