आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने दीपक मेहरोत्रा को नया मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ नियुक्त किया

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने दीपक मेहरोत्रा को नया मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ नियुक्त किया
Please click to share News

देहरादून 08 अप्रैल, 2024। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने में अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने दीपक मेहरोत्रा को अपना मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) नियुक्त किया है। यह निर्णय एईएसएल ने ऐसे अहम मौके पर लिया है, जबकि संस्थान शैक्षणिक सेवाओं के प्रतिस्पर्धी माहौल में इनोवेशन और विस्तार करने के लिए प्रयासरत है।

एईएसएल के चेयरमैन शैलेश हरिभक्ति ने दीपक की नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा, ‘एईएसएल के नए नेतृत्वकर्ता के रूप में दीपक की नियुक्ति हमारे संस्थान के लिए उल्लेखनीय पल है। उनके रणनीतिक दृष्टिकोण और विशेषज्ञता से इंडस्ट्री लीडर के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करने में मदद मिलेगी।’

बायजूस के संस्थापक बायजू रवींद्रन ने कहा, ‘हम विकास के नए चरण में कदम रख रहे हैं और ऐसे में नेतृत्वकर्ता के रूप में दीपक का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। पियरसन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में उनके अनुभव से आकाश को विकास के नए चरण में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।’

एफएमसीजी, टेलीकॉम और एजुकेशन इंडस्ट्री में दीपक मेहरोत्रा का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। अब उन्हें एईएसएल का मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ नियुक्त किया गया है। एक्जीक्यूटिव भूमिकाओं में 35 साल से ज्यादा के अनुभव के साथ मेहरोत्रा अपने ज्ञान एवं अपनी विशेषज्ञता से एईएसएल के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएंगे और एजुकेशन सेक्टर में उभरते अवसरों का लाभ लेने में सक्षम बनाएंगे। एईएसएल से जुड़ने से पहले वह आशीर्वाद पाइप्स के मैनजिंग डायरेक्टर थे। उन्होंने पियरसन इंडिया, भारती एयरटेल, कोका कोला और एशियन पेंट्स में भी काम किया है।

दीपक ने आईआईटी रुड़की से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक, जेबीआईएमएस से एमएमएस और वार्टन स्कूल, फिलाडेल्फिया (अमेरिका) से एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम पूरा किया है।

अपनी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए दीपक मेहरोत्रा ने विकास के अगले चरण में बढ़ते हुए एईएसएल को लेकर उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने देशभर में छात्रों के लिए पढ़ाई के अनुभव को बेहतर करने के लिए टेक्नोलॉजी एवं मॉडर्न टीचिंग मेथडोलॉजी का लाभ उठाने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, ‘शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानित नाम एईएसएल से जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं यहां की प्रतिभाशाली टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्साहित हूं, जिससे छात्रों को उनकी संपूर्ण क्षमता प्राप्त करने में सहायता की जा सके।’

दीपक मेहरोत्रा की नियुक्ति अपनी ऑफरिंग्स को बढ़ाने, पहुंच को विस्तार देने और शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक प्रभाव सृजित करने की दिशा में एईएसएल के रणनीतिक दृष्टिकोण का ही हिस्सा है। कंपनी पढ़ने, विकास करने और कुछ नया करने की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें छात्रों को उनके अकादमिक एवं पेशेवर प्रयासों में सफलता की तैयारियों पर फोकस किया जाता है।

एईएसएल में दीपक मेहरोत्रा की उपस्थिति के इस नए अध्याय के साथ छात्र, अभिभावक, अध्यापक एवं निवेशक समेत सभी संबंधित पक्ष एक्सीलेंस, इनोवेशन और शिक्षा के क्षेत्र में एक्सीलेंस को लेकर संस्थान की प्रतिबद्धता को मजबूती देने की उम्मीद कर सकते हैं।

एईएसएल को शिक्षा के क्षेत्र में इनोवेटिव एप्रोच और एकेडमिक एक्सीलेंस को लेकर प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। एईएसएल मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं, स्कूल/बोर्ड परीक्षाओं और एनटीएसई, केपीवीवाई एवं ओलिंपियाड की तैयारी कर रहे छात्रों को कोचिंग सॉल्यूशन प्रदान करती है। इसका नेटवर्क 310 से ज्यादा आकाश सेंटर्स (फ्रेंचाइजी समेत) तक फैला है और इससे 4 लाख से ज्यादा छात्र जुड़े हैं। दीपक मेहरोत्रा के नेतृत्व में एईएसएल का उद्देश्य टेस्ट प्रिपेरेशन एवं एजुकेशनल सर्विसेज के क्षेत्र में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति को और मजबूती प्रदान करना है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories