विधिक साक्षरता शिविर में बच्चों को कानूनी विषयों पर दी जानकारी

विधिक साक्षरता शिविर में बच्चों को कानूनी विषयों पर दी जानकारी
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 29 अप्रैल। माननीय जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री योगेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में टीएचडीसी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भागीरथी पुरम, टिहरी गढ़वाल में एक विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया था। इसमें शिक्षार्थियों को विभिन्न कानूनी विषयों पर जानकारी प्रदान की गयी।

शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री आलोक राम त्रिपाठी ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण क्या है तथा किस प्रकार कार्य करता है,तथा विभिन्न अति महत्वपूर्ण कानूनों के बारे में उक्त शिविर में जानकारी प्रदान की । जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चीफ डिफेंस कॉउंसलर श्री रतन मणि थपलियाल द्वारा साइबर क्राइम से सम्बंधित जानकारी प्रदान की गई ,तथा उक्त कॉलेज के कई छात्र/छात्राओ द्वारा भी भारतीय संविधान के बारे में अपने विचार व्यक्त किये गए।

पुलिस विभाग के सब इंस्पेक्टर द्वारा भी बच्चो को ड्रग के दुष्प्रभाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। अंत में कॉलेज के डायरेक्टर द्वारा उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित कर सभा समाप्ति की घोषणा की गई।इस अवसर पर कॉलेज के सैकड़ों छात्र/छात्राएं,कॉलेज के कर्मचारी आदि उपस्थित थे। उक्त शिविर का संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के रिटेनर अधिवक्ता श्री राजपाल सिंह मिंया द्वारा किया गया ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories