जिला अस्पताल बौराड़ी में कोविड 19 वैक्सीन के टीकाकरण का किया पूर्वाभ्यास

जिला अस्पताल बौराड़ी में कोविड 19 वैक्सीन के टीकाकरण का किया पूर्वाभ्यास
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 8 जनवरी 2021

नई टिहरी। जिला अस्पताल बौराड़ी समेत कई सीएचसी व पीएचसी में कोविड 19 वैक्सीन के टीकाकरण (ड्राई रन) का स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों पर ट्रायल किया गया। इस मौके पर सभी स्वास्थ्य इकाइयों में डॉक्टरों की  तैनाती की गयी थी।

जिला अस्पताल बौराड़ी में बतौर पर्यवेक्षक डॉ0 एस0के0गुप्ता की निगरानी में कोविड19 वैक्सीन के टीकाकरण का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया गया। डॉ0 गुप्ता ने अस्पताल में की गयी व्यवस्थाओं पर सन्तोष जताया। इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुमन आर्य भी मौजूद रही।

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ अमित राय ने बताया कि कोविड-19 के टीकाकरण (ड्राई रन) का स्वास्थ्य विभाग के 25 कर्मचारियों पर ट्रॉयल किया गया। जिन लोगों को वैक्सीन का ट्रायल किया गया उन्हें 30 मिनट तक ऑब्जर्वेशन में रखने के निर्देश थे ताकि यह पता किया जा सके कि वैक्सीन का व्यक्ति पर कोई साइड इफेक्ट्स तो नहीं हो रहा है। प्रतिकूल प्रभाव की स्थिति में डॉक्टरों की टीम को एलर्ट मोड़ में रखा गया था। 

डॉ0 राय ने बताया कि जिला अस्पताल बौराड़ी समेत कई सीएचसी व पीएचसी में कोविड 19 वैक्सीन के टीकाकरण (ड्राई रन) का पूर्वाभास किया गया। इसके लिए सभी स्वास्थ्य इकाइयों में समुचित व्यवस्था की गई थी।

बता दें कि ड्राई रन के सफल संचालन के लिए एनएचएम की निदेशक डॉ सरोज नैथानी ने सभी जिलों में टीकाकरण के पूर्वाभ्यास की निगरानी के लिए पर्यवेक्षक भेजे थे। टिहरी में डॉ0 एस के गुप्ता केई निगरानी में ट्रायल किया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories