डीएम ने झील महोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के कसे पेंच

डीएम ने झील महोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के कसे पेंच
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 02 फरवरी 2021

नई टिहरी। 16-17 फरवरी को होने वाले टिहरी झील महोत्सव-2021 की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि टिहरी झील महोत्सव  में आयोजित होने वाले साहसिक खेल पैराग्लाइडिंग,  पैराडाइविंग, पैरामोटर, कायकिंग, माउन्टेन टेरेन बाइकिंग (एमटीबी)  इत्यादि आर्मी एवं बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (बीएसएफ) द्वारा संयुक्त रूप से कराए जाएंगे। 

ऑनलाइन वीसी के माध्यम से जुड़े आर्मी एवं बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि टिहरी झील महोत्सव जैसे प्रसिद्ध इवेंट में साहसिक खेलो को कराने में उनके प्रशिक्षित जवान मुख्य रूप के कार्य करेंगे जिनको जल, थल व वायु तीनो साहसिक खेलो में महारथ हासिल है। सेनाओं के अधिकारियों ने यह भी कहा कि टी०एल०एफ० के दौरान आयोजक समिति द्वारा साहसिक खेलो संबंधी जो भी गतिविधियां/ क्रियाकलाप/दायित्व उनको सौंपे जाएंगे उनका बखूबी निर्वहन किया जाएगा।

बैठक में अर्चारी, हॉट एयर बलून, फिश एंगलिंग, स्कूबा डाइविंग, मिक्की माउस, पहाड़ी शैली के सेल्फी पॉइंट के सेट को लेकर भी चर्चा हुई। 

 जिलाधिकारी ने महोत्सव आयोजन समितियों में आपसी समन्वय एवं आयोजन स्थल पर कार्यो को गति दिए जाने को लेकर अपर जिलाधिकारी शिव चरण द्विवेदी को कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी के रूप में नामित किया है।

उन्होंने आयोजन स्थल पर साफ-सफाई,मोबाइल शौचालय व सेनटाईज की उचित व्यवस्था के लिए  ईओ नगर पालिका टिहरी व चम्बा को जिम्मेदारी दी है। 

जिलाधिकारी ने महोत्सव के दौरान बनाये जाने वाले अस्थाई स्ट्रक्चर में पहाड़ी एवं नेचुरल लुक दिए जाने के निर्देश संबंधित एजेंसी को दिए है। इसके अलावा अथितियों, प्रतिभागियों के आवास, भोजन एवं आवागमन हेतु वाहनों की व्यवस्था हेतु सम्बंधित नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए है।  

जिलाधिकारी ने कहा कि टीएलएफ 2021 में सांस्कृतिक कार्यक्रमो में जनपद के प्रतिभाशाली व्यक्तियों को भी मंच पर जौहर दिखाने का मौका मिलेगा जिसके तहत तहसील स्तर पर ऑडिशन्स का आयोजन किया जा रहा है। सिंगिंग, डांसिंग, पेंटिंग में तहसील स्तर पर सफल प्रतिभागी को महोत्सव में मंच दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने प्रचार-प्रसार समिति को आकर्षक पैम्पलेट, बैनर, होर्डिंग, ब्रॉशर में फेस्टिवल संबंधित कंटेंट का निर्धारण करते हुए  सम्पूर्ण डिज़ाइन का ब्लूप्रिंट प्राथमिकता से तैयार करने के निर्देश दिए है।  उन्होने महोत्सव के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ को जिला मुख्यालय सहित आसपास के होटलों में आइवर मेक्टिन टेबलेट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।  

बैठक में  मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रूहेला, डीएफओ कोको रोसे, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, अपर निदेशक पर्यटन पूनम चन्द, डीडीओ सुनील कुमार, जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश सिंह यादव, साहसिक क्रीड़ा अधिकारी सोबत सिंह राणा,समेत कई अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories