डा0 महाबीर सिंह रावत होंगे श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के नये परीक्षा नियंत्रक

डा0 महाबीर सिंह रावत होंगे श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के नये परीक्षा नियंत्रक
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 8 फरवरी 2021

नई टिहरी। डा0 महाबीर सिंह रावत ने आज श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के नये परीक्षा नियंत्रक का पदभार ग्रहण कर लिया है। डा0 महाबीर सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय, डोईवाला में तैनात थे। 

विश्वविद्यालय के पूर्व परीक्षा नियंत्रक डा0 रमेश सिंह चौहान को विश्वविद्यालय परिवार द्वारा भावभीनी विदाई दी गयी। जिसमें समस्त अधिकारीगण एंव कर्मचारीगण विश्वविद्यालय के सभागार कक्ष में उपस्थित रहे। डा0 चौहान 01 वर्ष 08 माह एंव 08 दिन कार्यरत रहे। 

कुलपति डा0 पीताम्बर प्रसाद ध्यानी द्वारा विदाई समारोह में डा0 चौहान के कार्यो की सराहना व्यक्त कर उनका आभार प्रकट किया गया। डा0 ध्यानी ने कहा कि यह अपने आप में एक उपलब्धि है कि आप विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक के पद पर कार्यरत रहे क्योकि विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक एक अति महत्वपूर्ण पद होता है।

डा0 ध्यानी ने विश्वविद्यालय में कार्यरत समस्त अधिकारियों एंव कर्मचारियों को सदैव विश्वविद्यालय के हित में कार्य करते रहना चाहिए। कहा कि बदलाव होना एक अच्छी बात है, बदलाव होने के बाद ही व्यक्ति को हर परिस्थिति में चुनौतियों को अवसर में बदलने का मौका मिलता है। जिससे व्यक्ति को और अनुभव होता है और वह सफलता को प्राप्त करता है।

कुलपति डा0 ध्यानी ने विदाई समारोह में  डा0 चौहान के कार्यो की सराहना व्यक्त करते हुये कहा कि डा0 चौहान में निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता थी। डा0 ध्यानी ने डा0 चौहान के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये कहा कि विश्वविद्यालय हमेशा उनके सम्पर्क में रहेगा और उनकी सेवायें आगे भी लेता रहेगा।  

डा0 ध्यानी ने नव नियुक्त परीक्षा नियंत्रक डा0 महाबीर सिंह रावत का विश्वविद्यालय मुख्यालय में स्वागत किया और कहा कि वे एक लगनशील और मेहनती व्यक्ति हैं। उनमें कार्य करने का जज़्बा है और ऐसे व्यक्तियों के समर्पण से ही उत्कृष्टता की ओर बढा जा सकता है। कहा कि ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठता से ही विश्वविद्यालय को आग्रणी विश्वविद्यालय बनाया जा सकता है। चुनौतियों को अवसर में बदलना चाहिए और परिवर्तन को जीवन में स्वीकार करते रहना चाहिए। 

इस अवसर पर कुलसचिव दिनेश चन्द्रा, सहायक परीक्षा नियंत्रक डा0 हेमन्त बिष्ट, डा0 बी0 एल0 आर्य, प्र0 मान्यता सुनील नौटियाल, प्र0 निजी सचिव कुलपति कुलदीप सिंह नेगी, रणजीत सिंह रावत, अखिलेश रावत, अमित, कुलदीप नेगी, महेश, रविन्द्र कुमार, उपेन्द्र नेगी, जयपाल, धीरज, नीरज आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories