ग्राफिक एरा बनाएगा रेणी गांव के आपदा पीड़ित परिवार के लिए मकान, संस्था द्वारा भूमि चयनित

ग्राफिक एरा बनाएगा रेणी गांव के आपदा पीड़ित परिवार के लिए मकान, संस्था द्वारा भूमि चयनित
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 18 फरवरी 2021

देहरादून। ग्राफिक एरा चमोली के रेणी गांव की आपदा से पीड़ित सोणी देवी के लिए मकान बनाएगा। ग्राफिक एरा के विशेषज्ञों की टीम ने आपदा प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद सोणी देवी के लिए घर बनाने की योजना तैयार की है।

ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ0 कमल घनशाला ने कहा कि पहाड़ से अपने सरोकारों और माटी की महक से छात्र-छात्राओं को जोड़ने के लिए ग्राफिक एरा आपदा की हर घड़ी में आगे बढ़कर मदद की पहल करता है। उन्होंने कहा कि आपदा से बेघर हुए परिवार की मदद के लिए सरकार और जिला प्रशासन के साथ वार्ता के बाद सोणी देवी का घर बनाने के लिए एक सुरक्षित स्थान पर भूमि का चयन कर लिया गया है।

डॉ0 घनशाला ने कहा कि आपदा की हर घड़ी में मदद के लिए हाथ बढ़ाकर ग्राफिक एरा अपने छात्र-छात्राओं के जरिये नई पीढ़ी को लोगों के दुख दर्द से जुड़ने और सहायता करने के संस्कार से जोड़ रहा है। इसी कारण कुशल प्रोफेशनल के रूप में दुनिया भर में कामयाबी की पताका फहराने वाले ग्राफिक एरा के पूर्व छात्र मानवीय गुणों से लबरेज बेहतरीन इंसान भी साबित हो रहे हैं।

ग्राफिक एरा के विशेषज्ञों की टीम ने रेणी गांव का दौरा करने के बाद परसारी गांव में उपलब्ध भूमि को सुरक्षित पाया है। आपदा पीड़ित सोणी देवी की बेटी मंजू और राजस्व विभाग के लोगों के साथ परसारी गांव की भूमि का निरीक्षण करके उसकी उपलब्धता के संबंध में कार्यवाही शुरू कर दी गई है। इसके तुरंत बाद वहां मकान बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

इस टीम ने जोशीमठ और तपोवन में बनाये गए आपदा नियंत्रण कक्ष में चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदोरिया के साथ आपदा पीड़ित के लिए मकान बनाने के संबंध में वार्ता की। इस दौरान जोशीमठ की एस.डी.एम. कुमकुम जोशी भी मौजूद रहीं।

ग्राफिक एरा की इस टीम में निदेशक (इंफ्रा.) व प्रोफेसर जर्नलिज्म डॉ. सुभाष गुप्ता और ग्राफिक एरा के स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर की निदेशक श्रीपर्णा शाह भी शामिल थीं।

 


Please click to share News

admin

Related News Stories