डीएम ने यात्रा सीज़न को लेकर अधिकारियों को अप्रैल तक पूरी तैयारी करने के दिए निर्देश

डीएम ने यात्रा सीज़न को लेकर अधिकारियों को अप्रैल तक पूरी तैयारी करने के दिए निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 18 फरवरी 2021

नई टिहरी । चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। 

जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण से जुड़े  अधिकारियों को निर्देश दिए कि चारधाम यात्रा के अंर्तगत आने वाले सभी मोटर मार्गो को दुरुस्त रखे। उन्होंने अप्रैल तक मोटर मार्गों पर चिन्हित संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों पर क्रैश बैरियर व साइन बोर्ड लगाने, डामरीकरण, पैच वर्क पूरा करने के निर्देश दिए। 

बी०आर०ओ० के अधिकारियों के द्वारा बैठक में प्रतिभाग नहीं करने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराज़गी प्रकट करते हुए कहा कि यात्रा के दौरान यदि इन मोटर मार्गों पर दुर्घटनाएँ होती है तो इसकी जवाबदेही संबंधित विभाग की होगी। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत पड़ने वाले चारधाम यात्रा मोटर मार्गो का निरीक्षण कर सड़क की स्थिति का उल्लेख करते हुए रिपोर्ट 15 दिन के भीतर प्रस्तुत करें। 

चारधाम यात्रा के दौरान यात्रा मार्गो पर स्वास्थ्य केंद्रों को 24 घंटे सुचारु रखने के साथ साथ प्रयाप्त चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ की तैनाती के लिए मुख्य चिकित्सधिकारी को निर्देश दिए। 

बैठक में डॉ दीपा रुबाली ने बताया कि जनपद के चारधाम यात्रा मोटर मार्गों पर स्वास्थ्य विभाग के कुल 19 स्वास्थ्य केंद्र आते है जिनमे यात्रा शुरू होने से पूर्व सभी आवश्यक तैयारियाँ पूरी कर ली जाएगी। 

डीएम ने यात्रा मार्गों पर नगर एवं बस्तियों के आस-पास बने सार्वजनिक शौचालयों, नगर पालिकाओं/ पंचायतों को साफ-सुथरा रखने, आवारा पशुओं की बाजारों में आवाजाही को रोकने के भी निर्देश दिए।

होटल/ढाबा व्यवसायी व दुकानदार तीर्थयात्रियों  से निर्धारित दरों से अधिक पैसा न वसूल सकें इस हेतु रेट लिस्ट लगाने को कहा। चारधाम यात्रा मार्गो पर अतिक्रमण रोकने के लिए संबंधित उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी शिव चरण द्विवेदी, उपजिलाधिकारी घनसाली संदीप तिवारी, पुलिस उपाधीक्षक एम०सी०बिंजोला, अधिशासी अभियंता जल संस्थान सतीश नौतियाल, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग के०एस०नेगी, अधिशासी अभियंता विद्युत राजेश कुमार, उप-मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ दीपा रुबाली, जिला पर्यटन अधिकारी एस०एस०यादव, एआरटीओ एन०के०ओझा के अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग श्रीनगर, अन्य सड़क निर्माण से जुडी कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories