तीन कृषि कानूनों और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का जिला मुख्यालय/तहसील पर प्रदर्शन

तीन कृषि कानूनों और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का जिला मुख्यालय/तहसील पर प्रदर्शन
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 20 फरवरी 2021।

नई टिहरी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तीन कृषि कानूनों और बढ़ती महंगाई के विरोध में टिहरी जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कांग्रेस कार्यालय से हनुमान चौक, कुलना मार्केट, ढाईजर होते हुए कलक्ट्रेट तक रस्सी से गाड़ी खींचते हुए खाली सिलेंडर और आलू, प्याज टमाटर की माला बनाकर भाजपा सरकार का जमकर विरोध किया गया ।

देवप्रयाग में भी प्रदर्शन

वहीं नरेंद्र नगर देवप्रयाग के अध्यक्ष हिमांशु बिजलवान ने कहा कि आज हर तरफ लूट मची हुई है गरीबों का जीना दुश्वार हो गया है महंगाई चरम पर है गैस और राशन के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन सरकार कुंभकरण की नींद सो रखी है ।

जिला मुख्यालय पर उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी ने कहा आज देश में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है देश में रंगा बिल्ला की सरकार चल रही है अडॉनी और अंबानी देश को लूटने में लगे हैं मोदी सरकार को गरीब की कोई परवाह नहीं है उन्हें सिर्फ देश की संपत्ति को बेचने से मतलब है। 

उन्होंने कहा पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने उत्तराखंड में हजारों बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने का काम किया लेकिन आज की सरकार बेरोजगारों के साथ छलावा कर रही है महंगाई चरम पर है गरीब की थाली का अन्न महंगा हो  गया और सरकार सिर्फ जुमलेबाजी करके झूठ पर झूठ बोल कर आम जनमानस को धोखा दे रही है ।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि भाजपा की इस डब्बल इंजन सरकार ने देश व प्रदेश को गर्त में धकेल दिया है।बेरोज़गारी के कारण युवाओं को दर-दर भटकना पड़ रहा है, इसके बावजूद भाजपा के लोग अच्छे दिन आने की बात कहकर गरीबों का मज़ाक उड़ा रहे हैं। कहा कि पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दामों में आग लगी है और सरकार चैन की नींद सो रही है।

उन्होंने कहा कि किसान देश की राजधानी के चारों तरफ बॉर्डर पर विगत तीन महीने से धरना और प्रदर्शन कर रहा है लेकिन सरकार की कान में जूं नहीं रेंग रहा है यह अहंकारी सरकार है यह बनियों की सरकार सिर्फ उद्योगपतियों का घर भरने जा रही है और देश के दबे कुचले लोग भुखमरी के कगार पर हैं ।

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सूरज राणा और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी नरेंद्र चंद रमोला, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष दर्शनी रावत और शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ने कहा कि आज कोबिड बीमारी के बाद टिहरी जनपद में 65 हजार बेरोज़गार दर-दर की ठोकरें खा रहा है और भाजपा अपने चहेतों को बैंक से ऋण दिला रहे हैं बैंकों को लूटने में लगे हैं।

पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय गुनसोला और सोबनसिंह नेगी ने कहा की भाजपा ने कभी भी विकास की राजनीति नहीं की। भाजपा की कथनी और करनी में कितना अंतर है यह सब जान चुके हैं।

कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के सचिव  कुलदीप पवार,पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विक्रम सिंह पवार, आनंद मोहन सकलानी ,आसी रावत ,मान सिंह रौतेला, राजेंद्र प्रसाद डोभाल, उत्तम सिंह रावत,  शिवेंद्र रतूड़ी , ममता उनियाल ,कौशल्या पांडे ,अनिता रावत ,नवीन सेमवाल ,विक्रम सिंह धनोला, विजेंद्र सिंह रावत, हिमांशु रावत, खुशीलाल ,किशोर सिंह मंदरवाल,अमित चमोली ,राजू शर्मा ,मनीष कुकरेती ,सुजीत कुरियाल, अभय बिजलवान ,अजय रमोला, मंजू देवी ,गब्बर सिंह रावत ,दरबान सिंह धनोला,जगत सिंह चौहान, सौरभ धनोला ,रघुवीर चौहान ,पंकज चौहान ,डॉक्टर राजेंद्र महर ,धनीराम नौटियाल, अजय लाल ,प्यार सिंह रावत, शिवेंद्र रावड़ी ,उत्तम सिंह रावत, मोहमद हनीफ,आदि लोग उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories