एसडीएम संदीप तिवारी ने क्यूआरटी कैम्प में 2 दर्जन से ज्यादा शिकायतों का किया निस्तारण

एसडीएम संदीप तिवारी ने क्यूआरटी कैम्प में 2 दर्जन से ज्यादा शिकायतों का किया निस्तारण
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 3 फरवरी 2021

नई टिहरी।  मुख्यमंत्री की त्वरित कार्यवाही टीम  (क्युआरटी) कैंप का आज बुधवार को जनपद के विकास खंड भिलंगना के राजकीय इंटर कॉलेज डांगी नैलचामी में उप जिलाधिकारी संदीप तिवारी की अध्यक्षता में आयोजन किया गया। जिसमें में 97 शिकायतें/ मांग दर्ज की गई। जिसमें  खंड स्तर की दो दर्जन से अधिक  शिकायतों का निस्तारण एसडीएम के द्वारा मौके पर ही किया गया। शेष के निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

कैंप में नैलचामी पट्टी के जन प्रतिनिधियों द्वारा संयुक्त मांग पत्र में मांग की गई कि विगत 20 वर्षों में आयी अलग-अलग आपदाओं के दौरान क्षतिग्रस्त क्षेत्र की पेयजल लाइनों तथा सिंचाई गुलें का का निर्माण तत्काल कराया जाय। सिंचाई विभाग द्वारा बताया गया कि शासन को पेयजल लाईनों, गूलों व सुरक्षा दीवारों के निर्माण हेतु सरक/शासन को डीपीआर बनाकर भेजी गई है। स्वीकृत होते ही कार्यवाही की जाएगी। 

बताया कि नैलचामी डांगी में बने पशु सेवा केन्द्र भवन का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था इसके पुनः निर्माण हेतु धनराशी प्राप्त हो गयी है। निर्माण पूरा होने पर संबंधित विभाग को भवन सौंपा जाएगा 

मूल गढ़ में मिनी स्टेडियम की मांग पर जिला युवा कल्याण अधिकारी द्वारा बताया गया गया कि विभाग के पास इस प्रकार की कोई मद नहीं है जिन जगहों पर स्टेडियम निर्माण कराए जा रहे हैं वे मुख्यमंत्री की घोषणा के अंतर्गत निर्मित हो रहे हैं। 

क्षेत्र में बैंक शाखा खोले जाने पर एसडीएम ने बताया कि इस संबंध में एलडीएम से वार्ता की जाएगी । उप जिलाधिकारी ने कृषि एवं उद्यान विभाग के अधिकारियों को समय पर किसानों को खाद बीज उपलब्ध कराए जाने के भी निर्देश दिये। जंगली सुअरों द्वारा फसलों के हो रहे नुकसान पर  वन विभाग द्वारा  बताया गया कि  संबंधित फॉरेस्ट गार्ड को  सूचित करें ताकि वन विभाग व राजस्व विभाग की तरफ से  संयुक्त निरीक्षण कर  मुआवजा दिया जा सके। 

शिविर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, निर्माण विभाग, पेय जल  विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, समाज कल्याण विभाग आदि की शिकायतें दर्ज की गई।        

इस अवसर  ब्लाक प्रमुख भिलंगना बसुमति घणाता, प्रभागीय वन अधिकारी कोको रोसे, युवा कल्याण अधिकारी डॉ मुकेश डिमरी,  समाज कल्याण अधिकारी किशन चौहान , खंड विकास अधिकारी भिलंगना, लोनिवि घनसाली  दिनेश नौटियाल सहित क्षेत्र की जनता व जनप्रतिनिधि मौजूद थे ।  


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories