एनएसएस स्वयं सेवियों को दी शुभकामनाएं

एनएसएस स्वयं सेवियों को दी शुभकामनाएं
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार। पोखरी/नई टिहरी।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के सुअवसर पर महाविद्यालय पोखरी क्वीली की एन॰एस॰एस॰ के स्वयंसेवियों द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किये गए।

कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत करते हुए महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य एवं एनएसएस॰ के पूर्व जिला समन्वयक प्रोफेसर ए.के. सिंह ने स्वयं सेवियों को कार्यक्रम की शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत महाविद्यालय की सत्र  2019-20 की सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली छात्रा प्रीती चौहान को उत्तराखंड सरकार की ओर से 2500/- नगद राशि पुरुस्कार स्वरूप प्राचार्य द्वारा भेंट की गयी। प्राचार्य ने कहा कि सम्पूर्ण नारी शक्ति का हमे सम्मान करना चाहिए। 

कार्यक्रम के दौरान भाषण का आयोजन भी स्वयंसेवियों द्वारा किया गया। जिनमें सिमरन, नेहा, निकिता, आकाश, प्रीती बिजल्वाण आदि ने प्रतिभाग किया। स्वयंसेवी अंजलि ने भ्रूण हत्या पर अपनी कविता प्रस्तुत की। जिसने पूरे सभागार को भावविभोर कर दिया।

महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग प्रमुख श्रीमती डॉ. सरिता देवी ने इस अवसर पर बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए स्त्री के लिए शिक्षा कितनी महत्वपूर्ण है इसके बारे में अपने अनुभव साझा किया। अंग्रेजी विभाग की प्राध्यापक डॉ. बंदना ने भी इस अवसर अपने अनुभव साझा किए।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राम भरोसे ने स्वयंसेवियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से ‘बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं’ और भूर्ण हत्या जैसे गंभीर विषयों पर आधारित एनीमेशन मूवी प्रदर्शित की, जिससे बच्चो में इसके प्रति जागरूक हों।

कार्यकम में महाविद्यालय की वरिष्ठ सहायक रचना राणा, नरेंद्र बिजल्वाण, मूर्ति लाल और नरेश रावत भी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories