क्रूज बोट संचालन हेतु मांगी गई शर्तों को संशोधित करने की मांग

Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार। 

नई टिहरी। सामाजिक कार्यकर्ता एवं पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गंगा भगत नेगी ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर टिहरी बांध जलाशय में क्रूज बोट संचालन हेतु मांगी गई शर्तों को संशोधित करने की मांग की है।

नेगी ने कहा की टाडा द्वारा टिहरी बांध जलाशय में क्रूज़ वोट, पैरासेलिंग , शिकारा आदि के संचालन हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जिसमें बोट संचालन हेतु कई ऐसी शर्ते हैं जो स्थानीय बेरोजगार लोगों के लिए पूर्ण करना संभव नहीं है। 

उन्होंने कहा कि आवेदन की शर्तों में लागत के सापेक्ष शत प्रतिशत हैसियत प्रमाण पत्र जमा करने की अनिवार्यता सरासर गलत है। क्योंकि यह शर्त स्थानीय बेरोजगार युवकों द्वारा पूर्ण की जानी संभव ही नहीं है। इससे लगता है कि यह शर्तें बड़ी फर्मों एवं संस्थाओं के लिए बनाई गई है , जिससे स्थानीय बेरोजगार इसमें प्रतिभाग न कर सकें। 

उन्होंने जिलाधिकारी से उक्त शर्तों को संशोधित कर स्थानीय बेरोजगार युवकों को क्रूज़ बोट आदि संचालन हेतु प्राथमिकता देने, आवेदन पत्र निःशुल्क देने तथा शर्ते संशोधित न होने तक  आवेदन पत्रों की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है। 

ज्ञापन में प्रवेश सिंह, हरीश डोभाल, परवीन रावत, मनोज पंवार, शैलेन्द्र नेगी, प्रदीप रांगड़ समेत डेढ़ दर्जन से अधिक स्थानीय बेरोजगार युवकों के हस्ताक्षर हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories